सुहागरात के दिन ही तोड़ा दम इस 91 साल की महिला ने….जानिए क्यों?

आज कल कम उम्र में शादी करना या अपने से कई साल छोटे उम्र के लड़के या लड़की से शादी करना बहुत ही आम बात हो चुकी हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी तहलका मचा हुआ हैं.

हर व्यक्ति की प्यार करने की ओर शादी करने की कोई उम्र नही होती है, पर फिर भी हमारे समाज के अनुसार लड़का या लड़की की शादी करने की सही उम्र 24- 28 साल मानी जाती हैं और शादी करने वाले कपल के बीच में 3-4 साल का अंतर होना अच्छा माना जाता हैं. लेकिन इस मामले में एक 91 साल की महिला नें 23 साल के साथ शादी कर ली हैं और इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं हैं.

इसके बारे में ही चर्चा जोरों पर है. अर्जेंटीना में 23 साल का एक लड़का लॉ की पढ़ाई कर रहा था, लेकिन लड़के की अर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी और वह कॉलेज का खर्चा नहीं उठा पा रहा था. लड़के के साथ घर में उसकी मां, भाई और 91 साल की एक वृद्ध महिला भी रहती थी. कुछ दिन बाद उस महिला ने लड़के से कहा कि तुम मुझसे शादी कर लो, मैं तुम्हारी पढ़ाई की पूरा खर्चा दुगी.

इस बारे में लड़के जरा भी नहीं सोचा और तुरंत ही हाँ कर दी और दोनों की शादी हो गयी. बता दें ऐसा करने के पीछे महिला ने अपने बयान में कहा कि उसको पेंशन मिलती हैं और जब उसकी मृत्यु हो जाएगी तो ये पेंशन लड़के को मिलने लगेगी क्योंकि वो उस महिला का पति हैं. बता दें शादी के बाद हनीमून वाली रात महिला ने बिस्तर पर ही दम तोड़ दिया, जिसके बाद लड़के ने पेंशन के लिए पेंशन विभाग में सम्पर्क किया, लेकिन उस महिला की मौत के बाद उसकी धन सम्पत्ति को हडपने का दोषी करार दिया. कुछ सबूतों के कारण लड़का जेल जाने से बच गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *