Rashifal 31 March: महीने के आखिरी दिन गणेश जी की कृपा से इन 5 राशियों की होने जा रही है प्रगति

हम आपको बुधवार 31 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी-धंधे में उन्नति या वेतन वृद्धि का मामला कुछ दिनों के लिए टल सकता है। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। आपकी मानसिक स्थिति मजबूत होगी। आज किसी से विवाद न करें। आज धन का अनायास व्यय न करें। अपने सोच को नया आयाम देंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं। आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके खिलाफ जा रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज संतान पक्ष से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अनुभवी की सलाह ले सकते हैं। अपने व्यावसायिक सोच को नई सकारात्मक दिशा देंगे। किसी शुभ कार्य के होने का संकेत सितारे दे रहे हैं। भाग्य आज आपका साथ देने के लिए तत्पर है। नए अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में मैत्रीपूर्ण वातावरण बना रहेगा। धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज कोई बुक पढ़कर अपना समय बितायेगे। आज परिवार वालों के साथ किसी काम के प्लान के बारे में बातचीत करेंगे। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नए वाहन को लेकर असावधान न हों। आप बहुत प्रयास करने के बाद औसत परिणाम प्राप्त करेंगे। हालांकि, आपको निराश नहीं होना चाहिए और प्रयास करते रहना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। परिवार में प्रेम और स्नेह बढ़ा रहेगा। परिवार के सदस्यों से अपने रोजमर्रा के कामों को डिस्कस करेंगे। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बन रही है। मन हल्का होगा। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। जोखिम के कामों से बचकर रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, भागीदारों का पूरा सहयोग मिलेगा। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। आज आप अपने कामकाज को बढ़ाने में जरूर सफल होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का भी आपको आज लाभ मिलेगा। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आज सेहत के मामले में लापरवाह न रहें। आप सामाजिक तौर पर अधिक सक्रिय रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप मानसिक रूप से स्वतंत्र रहेंगे। आपकी इनकम बढ़ेगी और आपकी इच्छाएं भी पूरी होंगी। धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। सेहत मजबूत रहेगी। परिवारजनों के सहयोग से कोई बड़ा काम हो सकता है। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां रहेंगी, जिनको मिल बैठकर सुलझा लेना जरूरी होगा। धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें। अपने हौसलों को बुलंद रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सब समस्याओं का सामना चेहरे पर मुस्कराहट के साथ करेंगे। बिजनेस में कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है। पार्टनर से सहयोग और सुख मिलेगा। समय की अनुकूलता का आभास होगा। जमीन जायदाद से संबंधित मामले आज सुलझ सकते हैं। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपकी मुलाकात महत्वपूर्ण लोगों से हो सकती है। किसी विवाद में मैत्रीपूर्ण मध्यस्थ की भूमिका भी अदा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी से वाद-विवाद न करें। आप एक संतुष्ट दिमाग के साथ संयोजन में ध्वनि स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। मान-सम्मान और यश में वृद्धि होगी। पूजा-पाठ से मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय में सम्पन्नता लाएगी। जॉब में सफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन का उत्तम सुख प्राप्त कर सकेंगे। जद्दोजहद एवं परिश्रम से आप सफलता के शिखर तक पहुंच सकेंगे। आप अपने आप को एक अधिक परिपक्व व्यक्ति में फिर से संगठित करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दौड़-भाग हो सकती है और उसका पूरा सकारात्मक फल आपको मिलेगा। लेन-देन और निवेश के मामले में सोच-समझकर फैसला लें। हितकारी समय चल रहा है। महत्वपूर्ण अनुबंध आज हो सकते हैं। नेत्र रोग से पीड़ित रहेंगे। समय पर कार्य करना सीखें। मन में कोई समस्या या परेशानी रहेगी। कड़वी बातें न करें। आज कोई प्लान न बनाएं, पुराने काम निपटा लें। आप विशेषकर हलके फुल्के मूड में रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लापरवाही से किए गए कामों में नुकसान हो सकता है। किसी भी काम को पूरा करने में घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह मददगार साबित होगी। इस बीच आपके जीवनसाथी को भी तरक्की का कोई अच्छा अवसर मिलेगा। किसी रुके गृह कार्य को पूर्ण करेंगे। आज अपने स्वास्थ्य का बेहद ख्याल रखें। किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आज निजात मिलेगी समुदाय में आपका मान-सम्मान मिलेगा। निवेश करने को दिन बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हासिल होगी। विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यों की पूर्णता होगी। जोखिमपूर्ण निवेश में लाभ होगा। अपने सहकर्मियों से बातों में नर्मी लाएं। व्यापार स्थापित करने का विचार सफल होगा। संबंधियों से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है। आपकी कार्यकुशलता और स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। फालतू खर्चे पर कंट्रोल करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मन में कुछ नये-नये ख्याल आयेंगे। जिसका उपयोग करके आप अपने कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं। किसी की सिफारिश से काम बन सकता है। नकारात्मक गतिविधियों को हावी न होने दें बिगड़ते पारिवारिक संबंध आपकी चिंताओं में वृद्धि कर सकते हैं। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करें, रिश्तें में और मजबूती आयेगी। छोटी-छोटी बातें दिल से न लगाएं।

आपने Rashifal 31 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *