Rashifal 23 March: आज बजरंग बली संवारेंगे इन पांच राशियों की किस्मत, तनावमुक्त महसूस करेंगे

हम आपको मंगलवार 23 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य हेतू घर से दूर रहना पड़ेगा, जो आपको परेशान कर सकता है। कारोबार और करियर कछुए की चाल से ठीक ही चलेगा। लवमेट्स एक दुसरे के प्रति विश्वास बनायें रखे, रिश्तें अच्छे बने रहेंगे। करियर में आपको सफलता मिलेगी। माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। कमजोर मनोबल के कारण लक्ष्य के प्रति दृढ़ता का अभाव रहेगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लाएंगे। आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज फायदा होगा। परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी। विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। आई टी और बैंकिंग के जातक दफ्तर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आपकी मनोकामना पूर्ण होने का समय आ गया है। स्वर्ण आभूषणों की प्राप्ति संभव है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दफ्तर में आपकी कोशिशों की तारीफ होगी। जरुरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा‌। जोखिम लेने से आपको बचना चाहिए। आज आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। किसी परिजन की स्वास्थ्य समस्या को लेकर मन पेशानी हो सकता है। बच्चों से खुशी मिलेगी। अपनी इमेज सुधारने का मौका आपको मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी लव लाइफ पॉजिटिव दिखाई दे रही है। आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं। कारोबार में नए विस्तार का प्रस्ताव आनंद देगा। सत्ता के करीबियों से लाभ होगा। सुदूर रह रहे स्वजनों से अच्छी खबर आएगी। शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। विदेश यात्रा अथवा दूर देश से बेहतरीन समाचार या सुखद समाचार मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के छात्रों का दिन अच्छा रहेगा। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। किसी अनचाहे नुकसान के लिए तैयार रहें। फालतू खर्चा होने के भी योग हैं। कार्यक्षेत्र में परेशानी और असुविधा हो सकती है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा लेकिन, जीवनसाथी थोड़ा चिड़चिड़ा व्यवहार कर सकता है। प्रेम जीवन में आपको आज शांति रखने का प्रयास करना चाहिए। दूसरों से अपेक्षा न करें। लेन-देन में सावधानी रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप भावुकता में गलत फैसले लेने से बचें। जीवनसाथी से वाद-विवाद टाल देने में ही भलाई है। कोई पुराना मित्र मददगार होगा। रूटीन कामों से धन लाभ हो सकता है। कर्जा लेने का मन बना सकते हैं। आपकी बड़ी परेशानियां भी खत्म हो सकती है। संतान से सहयोग मिल सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। मां की सेहत के प्रति चिंता हो सकती है। आज आपका अनुभवी लोगों की बातों पर ध्यान देने का अनुकूल समय है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने कल्पनाशील व महत्वाकांक्षी मन को दूसरों की प्रगति से हीनता का शिकार न होने दें। करियर में स्थिति सामान्य रहेगी। पुरानी बातों में आज आप उलझे हुए रहेंगे। किसी समस्या का समाधान हाथों-हाथ नहीं होगा। कुछ खास काम आज अधूरे रह सकते हैं। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन को वापस आने की आशंका कम है। खास काम निपटाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको पुराने कामों से फायदा मिलना शुरू होगा। आपके बच्चे आपको अपना आदर्श मानेंगे। काम के बोझ से झुंझलाहट हो सकती है। परीक्षा के परिणाम विद्यार्थियों के फेवर में आयेगा। रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। आपकी समस्याएं निपट सकती हैं। अनियमित नींद से बेचैनी हो सकती है। परिजनों से मामूली नोंकझोंक की आशंका है। पिता की सेहत में सुधार दिखेगा जिससे आप तनावमुक्त महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए आप अधिक प्रयास करेंगे। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे | आज बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। व्यापार में नुकसान होने की संभावना बन रही है, इस ओर थोड़ा ध्यान दें। दिनभर के काम से आपको शाम को थकान महसूस करेंगे। नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप किसी तीर्थ या धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान होगा। आपकी इनकम अच्छी रहेगी और उससे आप सुख संसाधनों पर भी खर्च करेंगे। एंटरटेनमेंट में वक्त बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। प्रेम जीवन में बढ़िया समय रहेगा। लंबी यात्रा करने से बचे। यात्रा के समय सेहत से जुड़े सवाल आ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने काम और पर्सनल लाइफ में तालमेल बिठाने में कामयाब रहेंगे। इससे आपको एक राहत महसूस होगी। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। रोजमर्रा के काम में आपको सफलता मिलेगी। किसी विशेष कार्य में की गई मेहनत का फल आपको अवश्य मिलेगा। अपने घर कार्यालय की मरम्मत और रखरखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। जिसके कारण बचत कर पाना मुश्किल होगा। लंबित कार्य पूरे होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दौलत हानि की सम्भावना बन रही हैं। मेहनत और सही तरीके से किए जाने वाले काम से लाभ होगा। खर्चे हल्के-फुल्के रहेंगे। आप आपके तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे।  इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। घर में सुख शांति रहेगी। आपको योग्यता और अनुभव से काम करना होगा। कोई बड़े वाद विवाद से आप लोगों को बचना चाहिए। किसी के साथ विवाद में पड़ें अन्यथा तनाव हो सकता है।

आपने Rashifal 23 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *