Rashifal 21 March: आज ये चार राशि वाले जातक रहें सावधान, क्रोध के कारण बिगड़ सकते हैं सारे काम

हम आपको रविवार 21 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धियां प्राप्त होने का योग है। एक नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों से बात करेंगे। सभी लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कुछ योजनाओं को आपके बॉस की मंजूरी मिल सकती है। क्रोध के कारण आपका कार्य न बिगड़े, इसका ध्यान रखने की आवश्यकता है। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। खर्च और काम ज्यादा होने से परेशानी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज आप सकारात्मक महसूस करेंगे। किसी का सहयोग हर्षित करेगा। किसी लाभ की संभावना है। इस वक्त थोड़ा सा भी जोखिम न लें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। ज्यादा नकारात्मक विचार से परेशानी हो सकती है। धन के आगमन के संकेत हैं। निरर्थक बहस दिन का बंटाधार कर सकती है, इसलिए वाद-विवाद से बचें। विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। वरिष्ठ अधिकारी द्वारा पेचीदा काम मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी। कारोबारी लोगों को नए सौदे मिल सकते हैं या वे भविष्य में लागू होने के लिए कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। आज आप अपने कामकाज को बढ़ाने में खूब सफल होने वाले हैं। इसी के साथ कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। विरोधी पक्ष आपके विपक्ष निर्बल रहेंगे, उनके द्वारा किए गए सभी प्रयास निष्फल रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
किसी विशिष्ट योजना से बड़े लाभ का संकेत मिल रहे हैं। स्वजनों से अच्छा समाचार मिलेगा। अपने करियर को लेकर आप ईमानदार नहीं हैं। संभल जाएं। संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं, जो लाभ देंगे। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया है तो बाद में आपको पछताना हो सकता है। परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
दिन की शुरुआत में आलस हावी रहेगा। संतों का सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य में शिथिलता और व्यग्रता का अनुभव होगा। आज आप ज्यादा दिन से रुका हुआ कोई घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होंगे। पारिवारिक विवाद से दूर रहें। लवमेटस में नोक-झोक होने की सम्भावना बन रही है, उचित होगा कि एक दुसरे से बात करते समय संयम रखे। अपने रहस्यों पर चर्चा करने या किसी को प्रकट करने से बचें क्योंकि वे आपको ब्लैकमेल करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। कुछ जिम्मेदारी आपका इंतजार करेंगी, उन्हें निभाने का प्रयास करें। किसी की बिगड़ी हुई सेहत भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है। वाहन, मशीनरी व अग्नि के प्रयोग में सावधानी रखें। परिवार के छोटों से मिल जुल कर रहें और उनसे अच्छे संबंध रखें। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रह सकती है। नकारात्मक मानसिकता से बचें और वाणी पर संयम रखें।

 

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज किसी से वाद-विवाद न करें। अपने गुस्से को काबू में रखने की पूरी कोशिश करें। बेकार की बातों पर आपका पैसा बर्बाद हो सकता है। आज के दिन आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। अपनी वाणी को कठोर न करें। एक स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान करती रहेगी। मानसिक शांति के लिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें। गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
करियर के लिए समय उत्तम है लेकिन यात्रा करने से परहेज करें। समाज में आपके किए गए कार्यों से सम्मान बढ़ेगा। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। दोपहर बाद कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों के आश्वासन से आपकी कार्यशैली और अधिक प्रभावी और लाभप्रद सिद्ध होगी। जीवनसाथी से मामूली नोकझोंक हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज किसी बात को लेकर मन में उत्सुकता रहेगी। आज दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। निवेश करने की सोच रहे है, तो थोड़ा रूक जाये। आज आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। धन की आवक बनी रहेगी। वहीं खर्च भी बढ़ सकते हैं। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। किसी व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण बातचीत भी हो सकती है। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। आय प्राप्ति में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
मकर राशि वाले आज मानसिक तनाव से बचें। चीजों में आप लोगों को गौर लगाना पड़ सकता है। आपको नौकरी में प्रशंसा और पदोन्नति दोनों मिल सकती हैं। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। आपके आसपास चहल-पहल रहेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्य में बाधा संभव है। सेहत मजबूत रहेगी, जिससे कामों में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। सफलता आपके कदम चूमने वाली है। तनाव की वजह से कुछ परेशानी पैदा हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज के दिन आपको अपने स्वतन्त्र अस्तित्व को बाजू पर रखना होगा। आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में सौहार्द बना रहेगा। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें। कहीं से पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दोपहर के बाद स्थिति बेहतर होगी आनंदित महसूस करेंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलाने से मन प्रसन्न रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आज आप बिना वजह तनाव न लें। नई रणनीति के तहत अपने कार्यकर्ताओं और कर्मठ लोगों को संगठित करें। विचारों की गंगा से आपका दिल भरा रहेगा, जिससे लोगों की मदद करने को आगे आएंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं। धार्मिक आचरण करेंगे। परिवार में बातूनी रवैया झगड़े का कारण बन सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। व्यापारीजनों के व्यापार में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 21 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *