Rashifal 18 March: आज इन 5 राशियों का किसी बड़ी उलझन से होगा सामना, आर्थिक स्थिति बेचैन करेगी

हम आपको गुरुवार 18 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको वित्तीय मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है। दिन की शुरुआत आनंददायक रहेगी। लाभ के योग हैं, जो शुभ रहेगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। शत्रु परास्त होंगे। स्वास से संबंधित रोग से ग्रसित रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति होगी। किसी करीबी के प्रति प्यार पनप सकता है। विवाद को बढ़ावा न दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कई मामलों में प्रगति होगी। परिवार वालों के साथ प्रेम भाव बनाये रखने की कोशिश करेंगे। रिश्तों में मजबूती आयेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार अच्‍छा चलेगा। कहीं भी बाहर जाने से बचें । सेहत का आज थोड़ा खास ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी भी आपके कार्यों से संतुष्ट है लेकिन ध्यान रहे आज आपको किसी से भी ईर्ष्या नहीं करनी है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोर्ट कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। समय के साथ अपने आचार विचार में बदलाव करना पड़ेगा। सुख शांती चाहते हो तो स्वयं के व्यवहार को बदलना पड़ेगा। कोई बड़ा सौदा बड़ा लाभ दे सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। व्यस्तता के चलते थकान व कमजोरी महसूस होगी।लाभ के अवसर बढ़ेंगे। बड़ों के मार्गदर्शन से आप हर कार्य में सफल होंगे। परिवार के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवनसाथी से चैन व बेचैनी दोनों हो सकते हैं। कंधे और पीठ के दर्द से परेशान हो सकते हैं। व्यवसाय में अपने कार्य को विस्तार देने की सोचेंगे। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी बड़ी उलझन से सामना हो सकता है। आर्थिक स्थिति बेचैन करेगी। आर्थिक दिक्कत की वजह से आपका मन चारों ओर से चिन्ताग्रस्त स्थिति में रहेगा। किन्तु कुछ वरिष्ठ व्यक्तियों द्वारा धैर्य बंधाए जाने से राहत मिल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय में राजनीति का फायदा मिल सकता है। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी काम में उनका सपोर्ट मिलेगा। होगी। किसी प्रोजेक्ट के लिए आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ सामाजिक समारोहों में बाहर घूमने या पर्यटन पर जाएँगे अधिकारियों को आपकी राय पसंद भी आयेगी। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। कोई मामूली गलती आपको ही परेशान कर सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें। परिजनों से सम्पर्क स्थापित होगा। भाई की सेहत की चिन्ता बेचैन करेगी। कुछ लोग आपकी गलती का फायदा उठा सकते हैं। आज का काम कल पर न टालें। नए बिजनेस के नए कॉन्ट्रैक्ट से अभी दूरी बनाएं। सरकारी लोगों से लाभ होगा। सेहत को लेकर परेशानी बनी रहेगी। बीमार पड़ने का योग है। इसलिए खान-पान में ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सके हैं। परिवार वालो के साथ समय बीतेगा। जॉब में उन्नति है। संतान की सफलता से खुश रहेंगे। बेवजह किसी पर गुस्सा हो सकते हैं। कामकाज में भाग-दौड़ बनी रहेगी। लव लाइफ में परेशानी बनी रहेगी। इस राशि के बच्चों की पढ़ाई बेहतर तरीके से चलेगी। परिवार में सबकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार की ओर से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है। आज काम के बोझ के कारण आपका स्वास्थ्य चरमराएगा। किसी बात से खुशी मिलेगी। जोश में आकर कोई जोखिम न लें। सोचे हुए काम धीमी गति से पूरे हो सकते हैं। लाइफ पार्टनर से विवाद हो सकता है। माता-पिता से संबंध मध्यम से बेहतर होंगे। आध्यात्म से लाभ होगा। जो लोग संगीत के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह परफॉरमेंस करने का मौका मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। जिन कार्यों को पूरा करना चाहते हैं उनमें प्रयास के अनुरूप सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी इनकम बढ़ेगी और धन एकत्रित करने के योग बनेंगे। आज छात्र अध्ययन को नई दिशा देंगे। आप जीवनसाथी की निकटता का सुख प्राप्त कर सकेंगे। नए व्यवसाय की योजना बनाएंगे। आपका मन धार्मिक रहेगा। परिवार वालों के संग समय बिताएंगे। पारिवारिक जीवन सुखद और सामान्य रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके कोई पुराने विवाद समाप्त होने वाले है। अपने आप पर विश्वास रखों दूसरों के भरोसे न रहें। आज व्यवसाय में संघर्ष है लेकिन अपनी कार्य योजना को विस्तार देंगे। आकस्मिक धन खर्च होने की संभावना है। किसी बड़े कार्य का विचार बनाएंगे आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है। सजग रहें, सतर्क रहें। स्वास्थ्य ठीक होगा। जीवन में सुख शांति बनी रह सकती है। दूसरों की मदद करने में खुशी महसूस होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी। सोशल मीडिया पर किसी तरह की पोस्ट करने से पहले अच्छी तरह जांच लें, नहीं तो दिक्कत उठानी पड़ सकती है। छात्रों को सफलता मिलेगी। परिवारजनों के साथ मनमुटाव की स्थिति आएगी। स्वास्थ्य से प्रसन्न रहेंगे। वाद विवाद की स्थिति आ सकती है। बच्चों के शैक्षणिक मोर्चे पर एक तनावपूर्ण एवं प्रतिस्पर्धी दिन होगा एवं आप में से कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए बातचीत से भरा हुआ है। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस के अवसर आएंगे। जो लोग किसी प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज अपने प्रिय का रूखा व्यवहार परेशान कर सकता है। गूढ़ रहस्यमय विद्याओं के प्रति आकर्षण होगा और उसमें सिद्धि मिलेगी। अकेले लोगों को इंटरनेट के माध्यम से आज नया पार्टनर मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 18 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *