Rashifal 15 March: आज ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति में होगा फेर-बदल, इन 6 राशि का होगा कल्याण

हम आपको सोमवार 15 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 March 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज अपने काम करने के तरीको में सुधार की जरूरत है। आज धनागमन सहज होगा। किसी विशेष काम में व्यस्तता रहेगी। लेखन और अध्ययन में वक्त बीतेगा। आप जो भी काम पूरी मेहनत से करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी साथ ही सभी आपके काम से प्रभावित होंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कारोबार में विवाद शांत होंगे। स्टूडेंट्स के लिए वक्त अच्छा है। बुरी आदतों के कारण सम्मान में कमी आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा। प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। मेहनत और लगन से काम कीजिए कामयाबी मिलेगी। वरिष्ठ जनों से सहयोग और लाभ मिलेगा। अधिकारी वर्ग मेहरबान रह सकते हैं। करियर में बदलाव का इरादा अभी कुछ समय के लिए टालें। अपनी आंतरिक आवाज सुनना सीखें। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। कोई पुराना विवाद फिर सामने आ सकता है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। शारीरिक कष्ट कम होगा। दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। नए कारोबार में लाभ की आशंका कम है। थोड़े प्रयास से कमाई भी बढ़ सकती है। कान में कष्‍ट हो सकता है। विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा। करियर में निराश नहों, समय बदलेगा। लॉन्ग टर्म के लिए निवेश फायदेमंद रहेगा। रोमांटिक संबंध ठीक रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दोस्तों या रिश्तेदारों के माध्यम से अच्छे व्यापारिक सौदे मिलने की संभावना है। किसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है और यह चुनौती धन और खर्चों को लेकर हो सकती है। कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपने विरोधियों से संभल कर रहें। सेहत के मामले में दिन थोड़ा कमजोर है। बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए ध्यान दें। ड्राइविंग करते समय सावधान रहें। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दूसरों के साथ आप इस दिन कुछ ज्यादा ही चर्चा विचारणा कर सकते है। अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं। यश कीर्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ बढ़ेगा। अपनों से मिलने की चाह मन को कमजोर करेगी। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपने व्यवहार में नम्रता लाने की आवश्यक है। विवादों से दूर रहें क्योंकि आप कानूनी आरोपों में फंस सकते हैं। आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपने जीवन के सभी पहलुओं में बहुत बेहतर करेंगे। फिल्म और धारावाहिक का आनंद ले सकते हैं। परिवार या आसपड़ोस के किसी बुजुर्ग की सलाह रंग लाएगी। वक्त का मोल न समझ पाने के कारण संतान के भविष्य की चिंता बेचैन करेगी। सरकारी पक्ष से या वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्ति का विस्तार होगा। आपके सभी दायित्वों को पूरा करने का सबसे अच्छा समय है। छात्रों के लिए आज दिन अच्छा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अकेलापन खत्म होगा और रिश्तों में मजबूती आएगी। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। घर में पूजा-पाठ का आयोजन हो सकता है। जूनियर आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। लवमेट के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा। आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। किस्मत आपका भरपूर सहयोग देगी। परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। रचनात्मक कार्यों में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले क्रोध न करें और मन को शांत रखें।आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की ज़रूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अधिकार में वृद्धि होगी और सम्मान बढ़ेगा। नौकरी के मामले में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। किसी बड़े व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। ज्यादा सुनें और कम बोलें इसी में भलाई है। संतान से संबंधित किसी सकारात्मक खबर से संतोष महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका साहस और बुद्धि चरम पर होंगे। सामाजिक लोकप्रियता में वृद्धि होगी। घर मे धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। लोग आपसे खुश रहेंगे। आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशिप करने का विचार बना सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। ऑफिस में वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। घर पर परिवार के साथ मिलकर धार्मिक समारोह का आयोजन करेंगे, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके भाई-बहन आपको निराश करेंगे, जो सभी के लिए अप्रत्याशित होगा। प्रेम जीवन बढ़िया रहेगा और आपके शादीशुदा जीवन में भी प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी से आपकी समझ मिलेगी। व्यापार के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी और मन में अच्छे और नए विचार आएंगे। छात्रों को अपने लक्ष्य के साथ कब्जा कर लिया जाएगा। आज किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी बात होगी जो भविष्य में आपके लिए प्रेरणा बन सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य पहले से उत्तम बना रहेगा। घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। आपकी किसी पुराने दोस्त से फोन पर लम्बी बात हो सकती है। दोस्त बिजनेस के लिए आपको कुछ नये आइडिया दे सकता है। आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा। स्टूडेंट्स को निराशा हो सकती है। मेहनत का फायदा दूसरों को मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार में सामंजस्य बनेगा। परिजनों के प्रयासों से वैवाहिक अड़चनें समाप्त होंगी। आप किसी बात को लेकर आप चिंता मग्न रहेंगे। खर्चे आपके अधिक रहेंगे। चली आ रही समस्याओं का समाधान होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। इनकम थोड़ी कम होगी, जिसकी वजह से आपकी चिंता स्वभाविक है। अपने काम पर ही ध्यान दें, बाकी चीजों से दूर रहें। नए सौदे अभी न करें। शुभ समय का इंतजार करें।

आपने Rashifal 15 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 March 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *