Rashifal 13 March: आज शनि अमावस्या के दिन इन 5 राशियों को शनि पीड़ा से मिलेगी मुक्ति, पढ़ें

फाल्गुन मास की अमावस्या आज शनिवार के दिन पड़ रही है, इसलिए इसे शनैश्चरी अमावस्या कहते हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनि दोष, साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित होने के लिए यह दिन शुभ माना गया है। इस दिन शनि देव की पूजा करने से शनि के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलती है। हम आपको शनिवार 13 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो Rashifal 13 मार्च 2021

मेष राशि (मेष) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:

आज अनियमितता के कारण मेष राशि वालों का स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है। घर में सुखद वातावरण रहेगा। खाने-पीनी का कुछ नया आइटम ट्राई कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख बढ़ेगा। मेहनत के अनुसार लाभ भी प्राप्त होगा। कला व संगीत में रुचि रहेगी। वैचारिक मतभेद बढ़ने से कार्यस्थल पर परेशानी होगी। अधिकारियों से सावधान रहें। आप लोगों के साथ मेल-जोल को बढ़ाएंगे। उत्तेजना और गुस्सा में आकर कोई भी निर्णय ना लें।

वृषभ राशि (वृषभ) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:

वृषभ राशि वाले अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। परिवार में स्थित आपकी पक्ष में स्टेगी। परिवार के लोग भी एकजुट रहेंगे और साथ में कुछ अच्छी बातें करेंगे। छोटी खोज के योग बने हुए हैं। खर्च में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता लानी होगी। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। भ्रमण मनोरंजन में रुचि होगी। परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा होगा

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। सांसारिक प्रश्नों और विषयों के लिए आप उदासीनवृत्ति से व्यवहार करेंगे तो अच्छा रहेगा। परिवार के साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलें।  बात करते समय आपको अपने हाव-भाव पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आज बड़े-बुजुर्ग की सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। अदालती कार्यवाही से संभलकर चलिएगा। ऑफिस के कार्य सुचारु रूप से करते रहें सफलता अवश्य मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आवश्यक चीजों पर धन खर्च हो सकता है। अल्पकालिक निवेश से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वरिष्ठ लोगों की सलाह रंग लाएगी। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें अन्यथा आप स्वयं में ही उलझे रहेंगे। दूर रह रहे मां-पिता की शिकायतों और अपेक्षाओं से उलझन महसूस करेंगे। परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति से सलाह लेने के बाद ही कदम आगे बढ़ाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी काम में भाई-बहन आपका हाथ बटायेंगे। आपका काम जल्दी पूरा होगा। आप आपके तरक्की के कई नये रास्ते खुले नजर आएंगे। आप अपने माता-पिता के साथ वीडियो कॉल पर समय बिता सकते हैं। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

साहित्यिक जगत के व्यक्तियों के लिए यह वक्त काफी अच्छा है। नौकरी बदलने के बारे में भी सफलता मिल सकती है। व्यापार बहुत फायदेमंद रहेगा। आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके मित्रों और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध गर्म रहेंगे। घर परिवार के लोगों से बातचीत करने से कोई नई बात सामने आएगी, जिसका आपको फायदा होगा। व्यवसाय में अत्यधिक लाभ मिलने के योग बन रहे है। नए प्रेमी प्रेमिका के संबंध बेहतर होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर कोई संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो दिन अच्छा है। चतुराई और अनुभव का फायदा उठा सकते हैं। करियर में कामयाबी मिलेगी। उच्च अधिकारी का भरोसा बढ़ेगा। छोटी-मोटी समस्या को लेकर तनाव बने रहने की संभावना है। सहयोगियों से बात-चीत में संयम रखें नहीं तो तनाव बढ़ेगा। आध्यात्मिक विषयों में रुचि रहेगी। कॉलेज में किसी काम को करने के लिए टीचर का पूरा सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को मेहनत का परिणाम मिलेगा। आज आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। छात्रों को अपनी शिक्षा के संदर्भ में अधिक ध्यान देना होगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद लें, आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। अगर आप अपने निश्चय पर अटल रहे तो जहां पहुंचना चाहते हैं, वहां पहुंच सकते हैं। कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज दिनचर्या व्यस्थ रह सकती है और कुछ लोगों को आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। कुछ लोगों को टारगेट हासिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आप प्रत्येक और हर परिवार के सदस्य की कंपनी का आनंद लेंगे, वह भी बिना किसी काम के तनाव के। जॉब पाने या उसे बनाए रखने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयासों की जरूरत होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह इच्छा पूर्ति का दिन हो सकता है। विद्यार्थी शिक्षा में सफलता अर्जित करेंगे। कुछ मामलों में आपको अपने लिए नई चीजों की संभावनाओं के लिए तैयार रखना होगा। आज आप शेयर बाजार में भी पैसा निवेश कर सकते हैं। इसके लिए आप स्टॉक में निवेश करने वाले किसी व्यक्ति से सलाह लें। बड़े एवं प्रतिष्ठित लोगों से संबंधों का लाभ मिलेगा। वाहन प्राप्ति के योग हैं। जोखिम, जवाबदारी के कामों में सावधानी आवश्यक है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी व व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त होगी। धन की आवक होगी, जिससे परिवार में भी खुशियां आएंगी। परिवार में जो परेशानी चल रही थी, उससे मुक्ति मिलेगी। व्यवसाय में सतर्कता एवं सावधानीपूर्वक योजनाओं को अंजाम दें। लापरवाही से काम नहीं करें। खर्चों में कमी आएगी। सेहत मजबूत होगी स्वास्थ्य के मामले में स्वयं की दिनचर्या को बेहतर बनाने को आपको जटिल परिश्रम करनी चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। अगर आप अपने काम में सौ प्रतिशत सफलता चाहते हैं तो उसके लिए अपना व्यवहार थोड़ा कूटनीति भरा रखें। आज का दिन आप मेहमानों की खातिरदारी में लगे रहेंगे। दोस्तों के साथ मोज-मस्ती में समय बीतेगा। नौकरी में अधिकारी प्रसन्नता दर्शाएंगे पर संभल कर रहें। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें।

आपने रशीफ़ल 13 मार्च का राशियों का रशीफ़ल पढ़ाया। रशीफ़ल 13 मार्च का राशीफल कैसा लगा? कमेंट द्वारा अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के योजनाओं के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 मार्च 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *