8 साल की उम्र में एक्ट्रेस बनने के सपने देखने लगी थी नोरा , पिता से कही बात तो हुआ था ऐसा हाल

बॉलीवुड में बहुत कम समय में नोरा फ़तेही (Nora Fatehi) ने बड़ा नाम बना लिया है. डांसर, कोरियोग्राफर के रोल में आज वे हिंदी सिनेमा में खूब धूम मचा रही है. उनके चर्चे हर ओर होते हैं और उनके काम को काफी सराहा भी जाता है, हालांकि एक कनाडाई लड़की का भारत में आकर वो भी बॉलीवुड में करियर बनाना कोई आसान काम नहीं था.

बता दें कि, नोरा फतेही मूल रूप से कनाडा से संबंध रखती है. उनका जन्म कनाडा के क्यूबेक में हुआ था. साथ ही बता दें कि, उनके पास कनाडा की ही नागरिकता है. हालांकि नोरा फतेही ने करियर बनाने के लिए भारत का रूख किया था और वे एक डांसर, कोरियोग्राफर के रूप में बॉलीवुड में छा गई.

बताया जाता है कि, शुरू से ही नोरा फतेही का रुझान फ़िल्मी दुनिया की तरफ़ था. महज 8 साल की उम्र में वे अभिनेत्री बनने के सपने देखने लगी थी. आज वे एक सफ़ल डांसर है, लेकिन बचपन में वे एक्ट्रेस बनने के सपने संजोती थी. एक बार बचपन में जब उन्होंने एक्ट्रेस बनने की इच्छा अपनी पिता के सामने जाहिर की तो उन्हें काफी चौंकाने वाला जवाब मिला था.

दरअसल, आज तो पूरी दुनिया में नोरा की पहचान एक बेहतरीन डांसर के रूप में हो रही है, लेकिन वे कभी अभिनेत्री बनना चाहती थी. पहले उन्होंने डांसर बनने के बारे में नहीं सोचा था. 8 साल की उम्र में उन्होंने यह सपना देख लिया था, लेकिन उनके पिता इसके ख़िलाफ़ थे. उनके पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी अभिनेत्री बने और फिल्मों में काम करें.

नोरा ने इस बारे में अपने एक साक्षात्कार में बात की थी. नोरा ने बताया था कि जब वे महज 8 साल की थी, तब उनके मन में एक्ट्रेस बनने का ख़्याल आया था. नोरा के मुताबिक़, उन्होंने अपने पिता को बताया था कि वे हीरोइन बनना चाहती है. लेकिन जवाब में उन्हें कुछ सकारात्मक सुनने को नहीं मिला था. नोरा के पिता ने उनसे कहा था कि आइंदा ये बात कभी मत कहना. तुम डॉक्टर बनो, टीचर बनो या फिर वकील. लेकिन एक्ट्रेस बनने की बात दिल से निकाल दो. महज 8 साल की नोरा ने तब अपने पिता की बात को स्वीकार कर लिया था.

डांस ने दिलाई ख़ास पहचान…

बचपन में एक्ट्रेस बनने का सपना देखने वाली नोरा फतेही एक्ट्रेस तो नहीं बन पाई, हालांकि फ़िल्मी दुनिया में उन्होंने कदम रख दिए एक डांसर के रूप में. कुछ सालों पहले नोरा ने बॉलीवुड में कोरियोग्राफी शुरू की और फिर उन्होंने आइटम सॉन्ग्स से भी खूब धूम मचाई. बता दें कि, उन्हें ‘दिलबर’ सॉन्ग में खूब पसंद किया गया था. वे अब तक कई आइटम सॉन्ग में काम कर खुद को साबित कर चुकी है. कभी 5 हजार रुपये लेकर भारत आने वाली नोरा आज करोड़ों रुपये की मालकिन हैं. वे अब एक लग्जरी जीवन जीती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *