20 के सैफ ने 32 की अमृता को पकड़ के कर दिया था Kiss, फिर रात में जो हुआ वह दोनों ने नहीं सोचा था

बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां बनती और टूटती रहती है। ऐसी ही एक प्रेम कहानी सैफ अली खान और अमृता सिंह की भी है। वर्तमान में सैफ अली खान करीना कपूर और अपने दोनों बेटों संग खुशहाल ज़िंदगी बीता रहे हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब सैफ खुद से बारह साल बड़ी अमृता सिंह के प्यार में पागल हुआ करते थे। हालांकि ये प्रेम कहानी जितनी जल्दी शुरू हुई उतनी ही जल्दी खत्म भी हो गई।

सैफ और अमृता ने अपनी लव स्टोरी का जिक्र 1999 में सिमी ग्रेवाल के चैट शो ‘रंद्वू विद सिमी ग्रेवाल’ में किया था। यहां दोनों ने बताया था कि जब वे आपस में मिले थे तो अमृता एक सीनियर आर्टिस्ट थी जबकि सैफ ने बॉलीवुड में डेब्यू तक नहीं किया था। दरअसल तब सैफ के हाथ में राहुल रवैल की फिल्म ‘ये दिल्लगी’ थी। वे इस फिल्म से डेब्यू करने वाले थे।

इस फिल्म की फोटोशूट के लिए राहुल ने सैफ और अमृता को बुलाया था। इसी दौरान दोनों पहली बार एक दूसरे से मिले थे। फोटोशूट के कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को अपने साथ डिनर पर चलने को कहा। इस पर अमृता ने बाहर जाने से मना कर दिया। हालांकि उन्होंने सैफ से कहा कि वे चाहे तो उनके घर पर डिनर कर सकते हैं।

सैफ को अमृता के ऊपर क्रश था। वह उन्हें ठीक से जानना चाहते थे। इसलिए डिनर के बहाने अमृता के घर जा पहुंचे। यहां सैफ ने अमृता को पहली बार बिना मेकअप के देखा था। वे उन्हें बिना मेकअप के भी बड़ी खूबसूरत लग रही थी। वैसे सैफ ने सोचा नहीं था कि उनके जाने पर अमृता सिम्पल अवतार में मिलेगी। उन्हें लगा था कि अमृता उनके लिए तैयार होकर बैठी होगी।

डिनर के दौरान अमृता ने सैफ को साफ बोल दिया कि ‘यदि तुम ऐसा सोच रहे हो कि हमारे बीच कुछ होगा तो गलत सोच रहे हो। इसलिए रिलैक्स करो।’ उस रात सैफ अमृता ने साथ में डिनर किया और बहुत सी बातें भी की। इतना ही नहीं पहली बार दोनों ने एक दूसरे को Kiss भी कर दिया। हालांकि इस दौरान दोनों के बीच कोई फिजिकल रिलेशन नहीं बने। सैफ और अमृता अलग अलग कमरे में सोए थे।

अगले दिन सैफ उठे तो उन्होंने अमृता से 100 रुपए उधार मांगे। दरअसल सैफ अपने साथ अपना वॉलेट नहीं लाये थे। ऐसे में अमृता ने उन्हें अपनी कार ले जाने को कहा। अमृता ने सोचा कि इस बहाने उन्हें सैफ से दोबारा मिलने का मौका मिलेगा।

जल्द ही सैफ और अमृता का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने 1991 में शादी कर ली। हालांकि फिर 2004 में दोनों का तलाक भी हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *