सड़क पर लगाता है चाय का ठेला, एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए, जाने वजह

भारत में लोग एक बार खाना नहीं खाएंगे तो उन्हें चलेगा, लेकिन चाय जरूर चाहिए। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें चाय पसंद नहीं होती, अन्यथा लगभग हर इंसान चाय पीने का शौकीन होता है। वैसे तो नियमित रूप से घर की चाय ही बेस्ट होती है लेकिन कभी कबार स्पेशल स्वाद लेने के लिए बाहर की चाय भी पी लेनी चाहिए।

भारत के हर गली, मोहल्ले और नुक्कड़ पर आपको चाय बेचने वाले मिल जाएंगे। वो जमाना गया जब चाय बेचना सिर्फ गरीबों का ही काम हुआ करता था। अब लोग चाय को लेकर भी नए नए स्टार्टअप कर महीने के लाखों कमा रहे हैं। आमतौर पर एक चाय की किमत 10 रुपए होती है, लेकिन वैराईटी पर जाओ तो ये आपको 1000 रुपए प्रति कप भी मिलती है। अब कोलकाता के मुकुंदपुर के इस टी स्टॉल को ही ले लीजिए।

Nirjash नाम के इस टी स्टॉल में आपको ‘सबसे महंगी चाय’ 1000 रुपए की मिलेगी। इस महंगी चाय का नाम Bo-Lay है। इसके महंगे होने की वजह ये है कि इसकी 1 किलोग्राम चाय पत्ती ही 3 लाख रुपए की आती है। इस महंगी चाय के अलावा दुकान पर और भी कई प्रकार की चाय जैसे लैवेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी, सिल्वर नीडल व्हाइट टी औल ब्लू टिश्यन टी इत्यादि मिलती है। इन सभी चाय का स्वाद अलग और स्वादिष्ट है। इन्हें पीकर आपको मजा आ जाएगा।

Nirjash टी स्टॉल को पार्थ प्रातिम गांगुली नाम के शख्स चलाते हैं। वे पहले अच्छी खासी जॉब करते थे और अपनी फील्ड में ही आगे करियर बनाना चाहते थे। लेकिन फिर उन्होंने लाइफ में कुछ अलग करने की सोची और 2014 में अपना छोटा सा Nirjash टी स्टॉल खोल लिया। उनके हाथ की चाय में इतना गज़ब का स्वाद था कि उनकी छोटी सी टी स्टॉल धीरे धीरे बहुत पॉपुलर हो गई। अब उनकी दुकान पर चाय पीने वाले ग्राहकों की लंबी कतार लगती है।

इन दिनों चाय को लेकर बहुत से यंग लोग नए नए प्रयोग कर रहे हैं। आपको हर शहर में टी-बार भी मिल जाएंगे। इन टी बार में बड़े ही स्टाइलिश तरीके से चाय सर्व की जाती है। वैसे आपको ये 1000 रुपए वाली चाय कैसी लगी? यदि मौका मिले तो क्या आप एक कप प्याली के लिए एक हजार रुपए खर्च करना पसंद करेंगे? आपकी फेवरेट चाय कौन से फ्लेवर की है? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *