स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 14 युवतियां मिली इस हाल में

नोएडा में एक मॉल के अंदर स्पा के नाम पर देह व्यापार किया जा रहा था। जिसके बारे में पुलिस को सूचना मिली और मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया। ये मामला सेक्टर-61 स्थित शॉप्रिक्स मॉल का है। इस जगह पर निर्वाणा स्पा एंड सैलून में बृहस्पतिवार रात को पुलिस की ओर से छापेमारी की गई। पुलिस ने मौके से स्पा सेंटर के दो संचालकों को गिरफ्तार किया। साथ में ही यहां आए 7 ग्राहकों को भी पकड़ लिया।

इस मामले में पुलिस ने 14 लड़कियों को हिरासत में लिया है। इस जगह से पुलिस को काफी आपत्तिजनक सामग्री और नशीले पदार्थ भी मिले हैं। स्पा के मालिक गुफरान खान और अखिलेश के साथ गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। नोएडा जोन के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि शॉप्रिक्स मॉल के प्रथम तल पर निर्वाणा स्पा एंड सैलून में स्पा सेंटर था। जहां पर स्पा के नाम पर देह व्यापार करने की सूचना पुलिस को मिली थी। नोएडा जोन की एसीपी प्रथम अंकिता शर्मा और एसीपी द्वितीय रजनीश वर्मा के नेतृत्व में कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस की टीम ने बृहस्पतिवार रात यहां छापे मारी की।

पुलिस टीम के पहुंचते ही स्पा सेंटर के अंदर अफरातफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे। पुलिस की टीम को मौके पर कई महिलाएं व पुरुष आपत्तिजनक अवस्था में मिले। पुलिस ने स्पा के दो संचालकों और 7 ग्राहकों को गिरफ्तार कर लिया है। वही इसमें काम करने वाली 14 लड़कियों को भी पकड़ा गया है। इन सबसे पूछताछ की जा रही है। स्पा सेंटर के संचालक गुफरान खान और अखिलेश सेक्टर-71 में रहते हैं। अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि यहां कई माह से देह व्यापार किया जा रहा था।

पुलिस वाले भी हैं मिले हुए

शक है कि इस बारे में स्थानीय थाना कोतवाली सेक्टर-58 के पुलिस वालों को जानकारी थी। जिसके कारण पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई की सूचना स्थानीय थाने को नहीं दी। स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से ये धंधा चल रहा था। पुलिस के उच्च अधिकारी इस मामले की जांच कर है और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एडीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने इस बारे में कहा कि संचालकों समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं स्पा सेंटर से 14 लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है। जिन्हें महिला पुनर्वास केंद्र भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले महीने कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस की टीम ने सेक्टर 18 स्थित एक स्पा सेंटर पर छापेमारी की थी। जहां पर वेश्यावृत्ति का काम चल रहा था। इसी तरह से कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने भी सेक्टर 12 के एक कोठी में चल रहे देह व्यापार का खुलासा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *