सिर पर लाइट और गोद में बच्चे को लेकर बारात में चली गरीब महिला, हर्ष गोयनका ने दिया ऐसा रिएक्शन

एक मां को अपने बच्चे से सबसे ज्यादा मोह होता है। खासकर जब बच्चा छोटा हो तो वह पूरी तरह मां पर ही निर्भर रहता है। वहीं मां भी अपने बच्चे को सिने से दूर नहीं कर पाती है। यही वजह है कि कई बार जॉब पर जाते हुए भी मां अपने बच्चे को साथ में ले जाती है। एक बच्चे को संभालना पहले ही मुश्किल भरा काम होता है। ऊपर से बच्चा और नौकरी एक साथ करना कोई आसान काम नहीं है।

जरा उन महिलाओं के बारे में सोचिए जो बच्चे को लेकर मेहनत मजदूरी पर निकल पड़ती है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को ही ले लीजिए। इस फोटो को फेमस बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

फोटो में देखा जा सकता है कि यह एक बारात की तस्वीर है। इसमें दूल्हा घोड़ी पर बैठा है। वहीं एक महिला सिर पर लाइट उठाए चल रही है। इस महिला के कंधे पर एक झोला भी लटका हुआ है। इस झोले में उसका बच्चा है। महिला बच्चे और लाइट दोनों का बोझ उठा बारात में चल रही है।

इस फोटो को हर्ष गोयनका ने साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- मुझे लगता है कि कभी कभी मैं कुछ ज्यादा ही मेहनत करता हूँ। फिर मैंने इस फोटो को देखा। सलाम है मेरा इस मां को..

मां की ममता और मेहनत की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। हर्ष गोयनका की इस पोस्ट को अभी तक 19 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढाई हजार से अधिक रिट्वीट्स मिल चुके हैं। आम जनता के साथ साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस सिमी गरेवाल ने भी इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फोटो पर रिएक्ट करते हुए लिखा – और वो झोली में बच्चे को भी कैरी की हुई हैं।

चलिए अब देखते हैं कि जनता ने मां की इस तस्वीर पर कैसे कैसे  रिएक्शन्स दिए हैं।

ये देखिए एक और मां की ममता का उदाहरण।

 

इस बात में कोई शक नहीं कि ये महिला बहुत ही स्ट्रॉंग है। इस मां को हम दिल से सलाम करते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *