शिवसेना सांसद ने सांसद नवनीत कौर राणा को दी एसिड अटैक की धमकी, रह चुकी है टॉप की मॉडल

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (नवनीत कौर राणा) की खूबसूरती का दीवाना हर कोई नहीं हो सकता है। ये भारत की चुनिंदा खूबसूरत सांसद में से एक है। उनकी राजनीति की जितनी चर्चा नहीं होती उतनी उनकी खूबसूरती की चर्चा होती है। उनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड भी फ़ैल है। नवनीत कौर राणा राजनीति में कदम रखने से पहले एक मॉडल हुआ करती थी।

नवनीत कौर राणा मॉडलिंग की दुनिया से फिल्मों में आना चाहती थी लेकिन उनकी किस्मत उन्हें राजनीति में ले गई. नवनीत कौर राणा ने शादी के बाद से मॉडलिंग से दूरिया बना ली है. हालांकि वह कई तेलुगु फिल्मों में नज़र आ चुकी है. नवनीत कौर राणा ने अभी तक 6 म्‍यूजिक एलबम में काम किया है. उनका जन्म 3 जनवरी 1986 को हुआ था. उन्होंने सिर्फ 12 क्लास तक ही पढाई की है, उसके बाद उन्होंने सीधे मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था.

2 फरवरी 2011 को नवनीत की शादी महाराष्‍ट्र के विधायक रवि राणा से अमरावती में हुई थी. अपनी शादी के बाद वह राजनीति में आई और अपनी खूबसूरती के लिए उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी. एक बार फिर नवनीत चर्चा में बनी हुई है. लेकिन इस बार उनके चर्चा में आने की वजह उनकी खूबसूरती नहीं बल्कि उनका एक राजनीतिक मुद्दा है. इस सांसद ने बीते दिन लोकसभा में महाराष्ट्र में जारी 100 करोड़ रुपये के वसूली कांड का मामला उठाया था. इसके साथ ही उन्होंने महाविकास अघाड़ी सरकार को घेरा था.

इतना सब कुछ होने के बाद उन्होंने शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर आरोप लगाया की उनसे उन्हें एसिड अटैक की धमकी मिली है. नवनीत ने ये बात लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखकर बताई है. उन्होंने लिखा है कि यह मेरे लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया गया है. मैं चाहती हूँ कि पुलिस उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही करें.

इतना ही नहीं नवनीत कौर राणा ने इस मामले में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा है. इसके साथ ही उन्होंने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग उनकी सफलता से परेशान होने लगे है. उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी, अमित शाह को इस धमकी भरे पत्र और सदन में मेरे साथ हुई घटना से परिचित करवाया हैं.

गौरतलब है कि नवनीत राणा ने संसद में महाराष्ट्र के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के मुद्दे पर भी बहस की थी. सचिन वाजे वही अधिकारी है जिसने मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से लदी कार छोड़ी थी. हालिया वह मामले में अभी पुलिस की गिरफ्तारी में है. उसके खिलाफ इसके साथ ही ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में भी जांच की जा रही है.

इन सब के अलावा इस खूबसूरत सांसद राणा ने मांग की थी कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कोटव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को गिरा देना चाहिए। राणा ने यह बात गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद कही थी। राणा ने आगे कहा कि मैं पहले भी ईमानदारी से ही लड़ रहा था और आगे भी अपनी ईमानदारी के साथ सभी का सामना करुँगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *