शादी के मंडप से कई बार इस एक्टर को छोड़ गई है दुल्हनें, ऐन वक्त पर दूसरे के साथ हो जाती है फुर्र

बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रह चुके 50 वर्षीय अभिनेता जिम्मी शेरगिल करियर के शुरुआत में चॉकलेटी ब्वॉय वाले रोल करते थे. समय के साथ उन्होंने खुद को बदला और फिर रफ-टफ किरदार भी वे अदा करने लगे. हर एक किरदार में वे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.

लेकिन क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया कि, उनकी कई फ़िल्में ऐसी है जिनमें उन्हें उनका प्यार नसीब नहीं हो पाता है. वे अपने प्यार के साथ शादी करना चाहते हैं, शादी का मंडप भी सज जाता है, हालांकि आख़िरी समय पर उनकी होने वाली दुल्हन किसी ओर के साथ फुर्र हो जाती है. आज जिम्मी की ऐसी ही 4 फिल्मों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं…

तनु वेड्स मनु…

साल 2011 में आई इस फिल्म में आर माधवन, जिम्मी शेरगिल और कंगना रनौत अहम रोल में नज़र आए थे. तनु वेड्स मनु में जिम्मी शेरगिल ने ठेकेदार राजा अवस्थी का किरदार अदा किया था. फिल्म में दिखाया गया है कि, जिम्मी को कंगना से प्यार हो जाता है और दोनों एक दूसरे से शादी के लिए तैयार भी हो जाते हैं, लेकिन आगे जाकर कंगना रनौत आर माधवन पर फ़िदा हो जाती है और शादी वाले दिन राजा को छोड़ मनु बने माधवन संग कंगना सात फेरे ले लेती है.

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स…

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स साल 2015 में आई थी. इस फिल्म में भी कंगना, माधवन और जिम्मी की अहम भूमिकाएं होती है. इस फिल्म में राजा अवस्थी यानी कि जिम्मी दत्तो से शादी के लिए हां कर देते हैं क्योंकि उसकी शक्ल तनु जैसी लगती है. हालांकि सीक्वल में भी उनके साथ धोखा हो जाता है. दत्तो भी मनु से प्यार करने लगती है और वो उसी से शादी भी करना चाहती है. दत्तो शादी के मंडप से चली जाती है और एक बार फिर जिम्मी कुंवारे रह जाते हैं.

मेरे यार की शादी है…

यह फिल्म साल 2000 में आई थी. यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. जिम्मी के साथ इस फिल्म में अहम रोल में उदय चोपड़ा, बिपाशा बासु और ट्यूलिप जोशी नज़र आई थी. फिल्म में जिम्मी ने रोहित खन्ना का किरदार अदा किया था. फिल्म में दिखाया जाता है कि, रोहित को अंजलि शर्मा बनी ट्यूलिप जोशी से प्यार हो जाता है और दोनो की शादी भी होने वाली रहती है, हालांकि इसी बीच अंजलि का बचपन का दोस्त यानी कि उदय चोपड़ा वहां पहुंच जाते हैं. उदय, ट्यूलिप के साथ अपनी जोड़ी जमाना चाहते हैं, लेकिन जब स्थिति उनके नियंत्रण में नहीं होती है तो वे अपने घर वापस आ जाते हैं. वहीं शादी वाले दिन ट्यूलिप के दिल में अचानक से उदय के लिए प्यार उमड़ता है. उन्हें यह एहसास होता है कि वो भी संजय से प्यार करती है इसलिए रोहित यानी कि जिम्मी शेरगिल को छोड़ वो संजय यानी कि उदय चोपड़ा संग सात फेरे ले लेती है.

हैप्पी भाग जाएगी…

डायना पेंटी, अली फजल, जिम्मी शेरगिल और अभय देओल इस फिल्म में अहम रोल में थे. हैप्पी बनी डायना की शादी बग्गा बने जिम्मी शेरगिल से होने वाली रहती है, हालांकि हैप्पी तो गुड्डू को अपना दिल दे चुकी होती है. ऐसे में शादी वाले दिन वो अपने घर से भाग जाती है. बग्गा को खाली हाथ छोड़कर हैप्पी गुड्डू संग शादी के बंधन में बंध जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *