लॉकडाउन के चलते खाली पड़ा था घर, जब आकर खोला दरवाजा तो उड़ गए होश, तुरंत घुमाया पुलिस को फोन

उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित एक घर से कंकाल मिला है। हैरानी की बात ये है कि इस घर में एक साल से कोई नहीं रह रहा था। वहीं जब इस मकान के मालिक ने यहां की देखरेख के लिए एक व्यक्ति को यहां भेजा, तो उसे ये कंकाल इस जगह पर मिला। उसने तुरंत पुलिस को फोन किया और मकान के मालिक को भी इसकी जानकारी दी। ये मामला नोएडा सेक्टर-26 का है। खबर के अनुसार खाली पड़े एक कारपेट कारोबारी के प्लॉट में देर रात मानव कंकाल मिला है। कारोबारी ने तुरंत पुलिस को मौके पर बुलाया। सूचना पाकर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और मामले की जांच शुरू की। थाना फेज-2 पुलिस और फारेंसिक टीम ने घर से मिले कंकाल को कब्जे में ले लिया है और उसका DNA टेस्ट लिया जा रहा है।

टेस्ट के जरिए फारेंसिक टीम ये पता लगाने में लगी है कि आखिर ये कंकाल किसका है और कितना पुराना है। इस घटना के बारे में थाना सेक्टर 20 एसएचओ मुनीष प्रताप सिंह ने बताया कि भदौही के कारपेट कारोबारी का ये प्लॉट सेक्टर-26 में है। प्लॉट में एक कमरा भी बना हुआ है और पीछे एक टीन शेड है। ये प्लॉट पिछले काफी समय से खाली पड़ा है और यहां पर कोई नहीं रहता है। कारपेट कारोबारी परिवार के साथ दिल्ली में रहता और एक साल से यहां पर नहीं आया था। दरअसल लॉकडाउन लगने के कारण वो इस जगह पर एक साल से आ नहीं पाया।

वहीं कारोबारी ने मकान की देखभाल की जिम्मेदारी एक शख्स को दे रखी थी। मंगलवार को उनका एक परिचित कारपेट कारोबारी के कहने पर मकान की देखभाल के लिए आया था। जिसका नाम इंदु था। ताला खोलकर जब इंदु मकान में दाखिल हुआ तो उसने देखा कि टीन शेड के एक खाली कमरे में मानव कंकाल पड़ा हुआ है। ये कंकाल बेकार पड़े सामान के बीचे था। इंदु ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के लिए फरेंसिक टीम बुलाई। फरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र कर कंकाल का डीएनए कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है।

माना जा रहा है कि करीब एक साल पहले प्लॉट में ये शव फेंका गया था। क्योंकि एक साल से इस प्लॉट में कोई नहीं आया था और ये लंबे समय से खाली है। इस संबंध में आसपास के लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ में ही इस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस खंगाल रही है। ताकि कोई सूबत हाथ में लग सके। वहीं मकान के मालिक को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस के अनुसार इस घटना के बारे में कारोबारी को बता दिया गया है और उसे थाने बुलाया गया है। जहां पर उनसे पूछताछ की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *