लाइमलाइट से दूर रहती हैं मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी, इन बड़ी कंपनियों का संभालती हैं काम

मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक हैं और अक्सर ये और इनका परिवार सुर्खियों में बना रहता है। हालांकि मुकेश अंबानी की बहन के बारे में काफी कम ही लोगों को जानकारी है। मुकेश अंबानी की बहन मीडिया से दूर रहने पसंद करती हैं, इसलिए ये अंबानी परिवार की सदस्य होने के बाद भी ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहती है। अंबानी की बहन का नाम नीना कोठारी है जो कि मुंबई में ही रहती हैं।

नीना कोठारी ने एचसी कोठारी ग्रुप के चेयरमैन रहे भद्रश्याम कोठारी के साथ शादी है। हालांकि साल 2015 में कैंसर की वजह से भद्रश्याम का देहांत हो गया था। पति भद्रश्याम कोठारी के निधन के बाद नीना परिवार का बिजनेस संभाल रही हैं। ये कोठारी शुगर मील्स की मालिकन हैं।

नीना कोठारी की एक बेटी नयनतारा और बेटा अर्जुन कोठारी है। साल 2012 में नयनतारा ने शादी कर ली थी। जबकि इनके बेटे की शादी साल 2019 में अनंदिता कोठारी से हुई थी। मुकेश अंबान ने अपनी भांजी नयनतारा की शादी की प्री वेडिंग पार्टी अपने घर एंटीलिया में दी थी। अर्जुन बतौर कठारी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर शुगर मिल्स, पेट्रोलियम बिजनेस और केमिकल बिजनेस को संभाल रहे हैं।

नीना कोठारी अपनी बड़ी भाभी नीता अंबानी के काफी करीब हैं और इन दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती भी है। नीता अंबानी के अलावा नीना कोठारी दूसरी भाभी टीना की भी काफी चाहती हैं।

58 साल की नीना कोठारी अपने व्यापार को काफी अच्छे से संभाल रही हैं और ये देश की प्रसिद्ध बिजनेसवुमेन में जानी जाती हैं। परिवार की संपत्ति को लेकर जब भाई मुकेश और अनिल अंबानी के बीच विवाद शुरू हुआ था। उसे समय नीना और उनकी बहन दीप्ति ने संपत्ति में से अपना कोई भी हिस्सा नहीं लिया था। नीना ने अपने भाईयों के बीच पिता की संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद को खत्म करवाने में अहम भूमिका निभाई थी।

नीना के अपने दोनों भाईयों के परिवार के साथ बेहद ही गहरे संबंध हैं और ये अक्सर एक दूसरे के घर आते जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *