रात-रात भर रोया करती थीं करीना की मां और करिश्मा, करीना ने खोला था घर का बड़ा राज

हिंदी सिनेमा में कपूर खानदान सबसे प्रतिष्ठित परिवार के रूप में देखा जाता है। बॉलीवुड की शुरुआत के बाद से अब तक कपूर परिवार का नाता हिंदी सिनेमा से जुदा हुआ है। कपूर परिवार ने बॉलीवुड को कई सदाबहार कलाकार दिए हैं। पुरुष कलाकारों के साथ ही कपूर परिवार की महिलाओं का भी फिल्म उद्योग में बड़ा दबदबा रहा है।

एक समय 90 के दशक में होना-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर की तूती बोलती थी। करिश्मा कपूर ने इस दौरान एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है। छोटी उम्र में करियर की शुरुआत करने वाली करिश्मा ने बड़ी सफ़लता हासिल की है, जबकि बाद में उनकी छोटी बहन करीना कपूर खान ने इसे बरकरार रखा है।

करीना कपूर खान बीते लगभग 20 साल से एक एक्ट्रेस के रूप में हिंदी सिनेमा से जुड़ी हुई है। करीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के रूप में देखीं जाती है। वर्तमान में वे फिल्मों से दूर हैं। बता दें कि हाल ही में करीना कपूर खान और सैफ अली खान के घर नन्हा मेहमान आए हैं। करीना ने फरवरी में दूसरे बेटे को जन्म दिया है। करीना कपूर हमेशा से ही अपने बच्चीं और परिवार के प्रति भावुक रही है। वह हमेशा से ही अपने परिवार को प्राथमिकता दी है।

करीना की ज़िंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब वे उनकी मां बबीता कपूर और बहन करिश्मा कपूर की आंखों में आंसू देखकर बहुत परेशान हो जाया करती थी. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या थी. करीना एक बार एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी, तब उन्होंने इस बारे में खुलकर बात की थी. आइए आपको बताते हैं कि करीना कपूर ने अपने साक्षात्कार में क्या कहा था.

बताया जाता है कि, करीना कपूर ने अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर को देखते हुए ही बॉलीवुड में करियर बनाने का फ़ैसला लिया था. करीना, करिश्मा को अपना आदर्श भी बताती है. लेकिन एक समय अपनी रोल मॉडल यानी कि बहन करिश्मा की आंखों में देखकर करीना से रहा नहीं जाता था. वे ऐसा होने पर परेशान हो जाया करती थी.

एक बार करीना कपूर खान टॉक शो ‘रौवेंदू विथ सिमी ग्रेवाल’ में पहुंची थी. यहां उन्होंने इस बात का ख़ुलासा किया था कि, वे अपनी बड़ी बहन करीना के फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले के स्ट्रगल से परिचित है. करीना आगे कहती है कि, आज भी वो चीजें उनके दिमाग में कायम है.

करीना ने बताया था कि, हमारे दादा राज कपूर के निधन के बाद बड़ी बहन करिश्मा कपूर ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की थी. आगे दर्द बयां करते हुए करीना ने कहा कि, उस समय मां बबीता और करिश्मा को किसी का भी सपोर्ट नहीं रहता था. इस दौरान मां और करिश्मा दोनों रात-रात भर रोया करती थी. वे इस दौरान मुझे उनके सामने भी नहीं आने देती थी. हालांकि मैं चोरी-छिपे उन्हें देख लिया करती थी और बिना कुछ कहे ही रात में सो जाया करती थी.

करीना ने बताया था कि, ये सभी चीजें आज भी उनके लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। आज भी इसके कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। करीना ने साक्षात्कार में कहा कि, माँ बबीता और बहन करिश्मा की ज़िंदगी के ट्रॉमा को मैंने महसूस किया है।

वर्कफ्रंट की बात की जाए तो करिश्मा कपूर बीते लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर बनी हुई है। वे वर्तमान में अपने दोनों बच्चों के साथ एक खुशहाल जीवन जी रही है। इसी मातृत्व को दूसरी बार एंजॉय कर रही करीना की आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है। यह फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। बता दें कि, इस फिल्म में करीना के साथ अहम रोल में अभिनेता आमिर खान नज़र आने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *