ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, इस सुपरस्टार को पत्नी को देने पड़े थे 400 करोड़ रुपये

फिल्मों की दुनिया में रिश्ते बनना और टूटना एक आम बात होती है. किस के दिल के तार किसके साथ कब जुड़ जाए और कब टूट जाए इस बारे में कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है. बॉलीवुड में कई जोड़ियों का रिश्ता बेहद ही ख़ास और चर्चित रहा है. वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड के कुछ तलाक ऐसे रहे हैं, जिन्होंने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. आज हम आपको हिंदी सिनेमा के 6 सबसे महंगे तलाक के बारे में बताने जा रहे हैं. जब ये कपल अलग हुए तो कई सेलेब्स को बहुत बड़ी रकम चुकानी पड़ी.

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

90 के दशक में अपनी अदाकारी से अपार सफलता हासिल कर चुकी करिश्मा कपूर की शादी पहले अभिषेक बच्चन से होनी थी. दोनों की सगाई हो चुकी थी, लेकिन किसी कारणवश सगाई टूट गई थी. इसके बाद करिश्मा की शादी बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. लेकिन दोनों के बीच कई बार अनबन देखने को मिली और आखिरकार साल 2003 में हुई शादी साल 2016 में 13 सालों के बाद खत्म हो गई थी. दोनों दो बच्चों समायरा और कियान के माता-पिता बने. तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी करिश्मा को मिली. तलाक के बाद संजय के पिता का मुंबई (खार) वाला फ्लैट करिश्मा के नाम कर दिया गया. साथ ही संजय ने अपने दोनों बच्चों के नाम से 14 करोड़ के बॉन्ड खरीदे, जिसका ब्याज प्रति महीने 10 लाख रुपए करिश्मा को ही प्राप्त होता है.

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान का तलाक हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे तलाक में शुमार है. बताया जाता है कि, तलाक के बाद सुजैन ने बतौर एलिमनी 400 करोड़ रूपयों की मांग की थी, हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, ऋतिक की ओर से सुज़ैन को 380 करोड़ रुपये दिए गए थे. बता दें कि, ऋतिक रोशन और सुजैन खान की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों का रिश्ता 14 सालों के बाद साल 2014 में तलाक के साथ खत्म हो गया था. दोनों दो बेटे के माता-पिता है. हालांकि तलाक के बाद अब भी दोनों अपने बेटों के साथ अक्सर एक साथ नज़र आते रहते हैं.

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

अभिनेता फरहान खान इन दिनों शिबानी दांडेकर के साथ रिश्ते में है, लेकिन वे उनसे पहले अधुना भबानी से शादी कर चुके थे. फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने साल 2000 में शादी की थी, वहीं साल 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद फरहान को अपना बांद्रा वाला बंगला ‘विपासना’ अधुना के नाम करना पड़ा था. तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी भी अधुना को ही मिली. अधुना के नामा बंगला करने के साथ ही फरहान को बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के लिए भी इंवेस्टमेंट करना पड़ा था.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था. आज भी दोनों के रिश्ते की चर्चा ख़ूब होती है. साल 1991 में अमृता ने खुद से 12 साल छोटी सैफ अली खान से शादी की थी. दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला और साल 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अपने एक साक्षात्कार में सैफ अली खान ने कहा था कि, “मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपये देने हैं, जिसमें 2.5 करोड़ मैं उन्हे दे भी चुका हूं. इसके अलावा मुझे हर महीने अपने बेटे के लिए 1 लाख रूपये देने हैं, जब तक वह 18 साल का नहीं हो जाता. मैं शाहरुख खान नहीं हूं, मेरे पास इतना पैसा भी नहीं हैं. मैने अमृता को वादा किया है कि मैं बाकी के पैसे भी चुका दूंगा.”

अरबाज़ खान और मलाइका अरोरा

अरबाज़ खान और मलाइका अरोरा का रिश्ता शादी के 18 सालों के बाद खत्म हुआ था. तलाक के बाद मलाइका ने अरबाज से कम से कम 10 करोड़ रुपयों की मांग की थी, बदले में अरबाज ने 15 करोड़ की रकम चुकाई थी. वहीं तलाक के बाद बेटे अरहान की कस्टडी भी मलाइका अरोरा को मिली थी.

संजय दत्त और रिया पिल्लई

सुपरस्टार संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. संजय दत्त ने रिया पिल्लई से दूसरी शादी साल 1998 में की थी, वहीं 2008 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद संजय ने रिया को सी-फेसिंग लग्ज़री अपार्टमेंट और एक लग्ज़री कर दी थी. रिया ने बाद में स्टार टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस जबकि संजय दत्त ने मान्यता दत्त संग सात फेरे लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *