ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे रईस अभिनेत्रियां, ख़ूबसूरती में भी नहीं है इनका कोई जवाब

बॉलीवुड कलाकार अपनी लग्ज़री लाइफ के लिए जाने जाते हैं. पैसा, घर, गाड़ी, कपड़े हर एक चीज से इनकी लाइफ स्टाइल साफ़ झलकती है. सफ़ल होने के साथ-साथ कलाकारों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती जाती है. अक्सर बॉलीवुड के रईस अभिनेताओं की तो बात होती है, लेकिन ऐसे बहुत कम मौके आते हैं जब हिंदी सिनेमा की अमीर अभिनेत्रियों का नाम लिया जाता है. आज हम आपको ऐसी ही 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी ख़ूबसूरती के साथ ही अपनी रईसी के लिए भी प्रसिद्ध है.

काजोल…

अभिनेत्री काजोल 90 के दशक में बहुत सफ़लता हासिल कर चुकी है. काजोल बॉलीवुड की सबसे सफ़ल अभिनेत्रियों के साथ ही अमीर एक्ट्रेस में से एक के रूप में भी गिनी जाती है. अपने दमदार अभिनय से दुनियाभर को अपना मुरीद बना चुकी काजोल ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. काजोल की कुल संपत्ति करीब 16 मिलियन डॉलर (लगभग 12 करोड़) रुपये बताई गई है. बता दें कि, बीते लंबसे समय से काजोल फ़िल्मी पर्दे से दूर है. उन्हें आख़िरी बार साल 2018 में आई फिल्म हेलीकॉप्टर एला में देखा गया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

पूर्व विश्व सुंदरी और हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल एवं ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन अब फ़िल्मी पर्दे पर देखने को नहीं मिलती है. ऐश्वर्या राय का नाम भी बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस में शुमार है. फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली ऐश्वर्या ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनकी कमाई की बात की जाए तो उनकी संपत्ति करीब 35 मिलियन डॉलर (लगभग 24 करोड़) से ऊपर बताई गई है.

दीपिका पादुकोण…

आज के दौर की सबसे सफ़ल और चर्चित अदाकाराओं में गिनी जाने वाली दीपिका पादुकोण का नाम भी इस सूची में शामिल है. साल 2007 में शाहरुख़ खान के साथ फिल्म ॐ शांति ॐ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण अपने 13 से 14 साल के करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुकी है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी सलाना कमाई 45 मिलियन डॉलर (30 करोड़ रुपये) है.

करीना कपूर खान…

करीना कपूर खान की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक के रूप में होती है. साथ ही वे कमाई के मामले में बी ही बहुत आगे हैं. साल 2000 में करीना कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस दौरान उनकी फिल्म ‘रिफ्यूजी’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेता अभिषेक बच्चन नज़र आए थे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, करीना हर साल फिल्मों और विज्ञापनों से लगभग 35-37 मिलियन डॉलर (लगभग 23-25 करोड़ रुपये) की कमाई कर लेती है.

प्रियंका चोपड़ा…

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में काम कर चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. प्रियंका चोपड़ा ने अपने करीब 17 साल के फ़िल्मी करियर में शानदार सफ़लता हासिल की है. उनके कई फ़िल्में हिट रही है. प्रियंका की गिनती भी बॉलीवुड की सबसे रईस अभिनेत्रियों के रूप में होती है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, प्रियंका चोपड़ा एक साल में 40 मिलियन डॉलर (लगभग 27 करोड़ रुपये) की कमाई कर लेती है. गौरतलब है कि, हाल ही में प्रियंका ने अमेरिका में ”सोना” नामक अपना रेस्टोरेंट खोला है, इस रेस्टोरेंट में भारतीय व्यंजन उपलब्ध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *