मिस्ट्री वुमन की गुत्थी सुलझाने में लगी NIA, होटल के कमरे में सचिन वाझे से की थी मुलाकात

एंटीलिया केस की जांच करते हुए NIA ने दो दिन पहले एक फाइव स्टार होटल में छापेमारी की थी और इस होटल के CCTV को जब्त किया था। CCTV की जांच करने पर NIA के हाथ सचिन वाझे से जुड़े अहम सबूत लगे हैं। NIA के अनुसार सस्पेंड API सचिन वाझे इस होटल में आकर रुके थे और यहां पर उनसे मिलने के लिए एक महिला भी आई थी। इसी महिला ने सचिन वाझे को नोट गिनने वाली मशीन दी थी। जो कि सचिन वाझे की कार से NIA को मिली थी।

सचिन वाझे से मिलने के लिए कौन महिला आई थी, अब NIA इसकी जांच करने में लगी हुई है। NIA को शक है ये महिला भी वाझे के साथ शामिल थी और वाझे से जुड़े कई राज इस महिला को पता हो सकते हैं। इसलिए NIA हर हालत में इस महिला का पता लगाना चाहती है।

NIA के अनुसार सचिन वाझे 16 फरवरी से 20 फरवरी तक मुंबई के होटल ट्राइडेंट में ठहरे थे। यहां पर ये नकली नाम, फर्जी आधार कार्ड और फोटो दिखाकर रुके थे। सोमवार को NIA वाझे को लेकर यहां आई थी और करीब तीन घंटे तक सीन का रीक्रिएशन किया गया। इस दौरान CCTV फुटेज की जांच हुई और स्टाफ के लोगों के बयान भी दर्ज किए गए।

CCTV फुटेज की जांच करते हुए पाया गया कि वाझे जब होटल में आए थे। तब उनके पास पांच बैग थे। जिनमें से एक बैग में जिलेटिन होने का भी शक है। साथ ही NIA ये मानकर भी चल रही है कि जो महिला यहां पर वाझे से मिलने आई थी। वो जानती थी कि वाझे क्या कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक वाझे ने NIA को महिला के बारे में जानकारी दे दी है और NIA इस महिला की तलाश में लगी हुई है।

NIA की जांच में सामने आया है कि वाझे ने अपना फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। इस आधार कार्ड में तस्वीर वाझे की ही है, लेकिन उनके नाम की जगह सुशांत सदाशिव खामकर लिखा है। वाझे के फेक आधार पर 7825-2857-5822 नंबर दर्ज है। इसका इस्तेमाल करते हुए वो 16-20 फरवरी के बीच नरीमन पॉइंट के होटल ट्राइडेंट में रुके थे।

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर से बरामद जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो कार में सचिन वाझे ने ही धमकी भरा पत्र रखा था। इस पत्र को मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार विनायक शिंदे के घर में लिखा गया था। शिंदे के घर से वो प्रिंटर भी बरामद हुआ है, जिससे इसे प्रिंट किया गया। वाझे स्कॉर्पियो खड़ी करने से पहले इनोवा में घटनास्थल पर रेकी के लिए गए थे।

गौरतलब है कि एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में वाझे को NIA ने गिरफ्तार किया है और वाझे से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। NIA ये पता लगाने में लगी है कि आखिर वाझे के साथ कौन-कौन लोग इस साजिश में शामिल थे और आखिर क्यों वाझे ने ये सब किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *