माता-पिता को बिना बताए गंदी फ़िल्मों में काम करती थी सनी लियोनी,आज भी उनकी याद में बहाती है आंसू

सनी लियोनी : इस नाम से पूरी दुनिया भली-भांति परिचित है. सनी लियोनी आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. करियर में कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने अपनी एक ख़ास और अलग पहचान बनाई है. पूरी दुनिया उन्हें बॉलीवुड अदाकारा और पूर्व एडल्ट स्टार के रूप में जानती है. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही सनी लियोनी की फ़ैन फॉलोइंग बेहद तगड़ी थी.

सनी लियोनी ने अपने हुस्न से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही वे अश्लील फ़िल्मों की दुनिया को छोड़ चुकी थी, लेकिन इस फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें काफी मशहूर कर दिया था. हालांकि बाद में इस अंधेरी दुनिया से निकलकर सनी लियोनी ने बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में जाने का निर्णय लिया.

बेशक आज सनी लियोनी बॉलीवुड के बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस है, लेकिन अश्लील फ़िल्मों की दुनिया से लेकर उनका बॉलीवुड तक के बीच में काफी संघर्ष रहा है. बॉलीवुड में आने के लिए उन्हें बहुत पापड़ बेलने पड़े है. पहले से मशहूर होने के बावजूद उनके लिए हिंदी सिनेमा में खुद को स्थापित और फिर साबित करना कोई आसान काम नहीं था.

सनी अपने साक्षात्कार में कह चुकी है कि, करियर के शुरुआती दिनों के दौरान उन्हें अपने माता-पिता की काफी चिंता होती थी. वे हमेशा उन्हें याद करती हैं. सनी का ऐसा मानना है कि, उनके माता-पिता ने उनके कारण काफी परेशानियों का सामना किया है. बता दें कि सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. उनका जन्म 13 मई 1981 को कनाडा के सर्निया में हुआ था.

सनी के मुताबिक़, बहुत पहले उनके माता-पिता कैलिफोर्निया में जाकर रहने लगे थे. सनी ने पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. लेकिन वे इसमें असफ़ल रही. इसके पीछे का कारण उन्होंने खुद की लम्बाई कम होना बताया. लेकिन सनी पैसे कमाकर माता-पिता को खुश रखना चाहती थी. ऐसे में सनी लियोनी ने गंदी फ़िल्मों में काम करने का फ़ैसला लिया.

सनी लियोनी ने बहुत कम समय में ही अश्लील फ़िल्मों की दुनिया में छा गई. वे अपने माता-पिता से चोरी-छिपे यह गंदा काम किया करती थी. साल 2010 में उन्हें गजब की प्रसिद्धि मिली और मैक्सिम पत्रिका ने उन्हें शीर्ष 12 पोर्न स्टार में स्थान दिया. जब उनके घर के सदस्यों तक यह बात पहुंची तो वे एक्ट्रेस से बेहद नाराज हुए. बाहर से जब घर वालों को इस बारे में पता चला तो सनी को भी बुरा लगा. क्योंकि वे खुद अपने इस काम के बारे में घर वालों को बताना चाहती थी. लेकिन इस किस्से को लेकर अब भी सनी लियोनी के मन में एक कसक रहती है. वे इसे लेकर अपने माता-पिता को याद किया करती हैं.

बिग बॉस से भी हुई थी फ़ेमस…

बॉलीवुड के साथ ही सनी लियोने को टीवी के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस से भी प्रसिद्धि मिल चुकी थी. बता दें कि, सनी बिग बॉस के 5वें सीजन का हिस्सा रही है. वे बिग बॉस का हिंसा बनने वाली पहली पोर्न स्टार बन चुकी है. सनी लियोनी एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती है. उनकी पहचान इंडो-कनाडियन, अमेरिकन अभिनेत्री के साथ ही व्यवसायी के रूप में भी होती है.

जिस्म 2 से शुरू हुआ बॉलीवुड करियर…

सनी लियोनी के बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2012 में हुई थी. पूजा भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जिस्म 2’ में वे नज़र आई. लेकिन शुरुआती दिनों में उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था. उनके बैकग्राउंड को भारतीय दर्शक और लोग स्वीकार करने के पक्ष में नहीं थे. लेकिन समय के साथ वे भारतीयों के दिलों पर अपना जलवा बिखेरने में कामयाब रही. अपने 8 साल के बॉलीवुड करियर में अब तक सनी लियोनी कई फ़िल्मों में काम कर चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *