मजहब की दीवार तोड़ मुस्लिम लड़की ने मंदिर में रचाई शादी, पढ़ें बेगूसराय की ये प्रेम कहानी

एक मुस्लिम लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार हो गया। जिसके बाद मुस्लिम लड़की ने मजहब की दीवार तोड़कर हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली। ये मामला बिहार के बेगूसराय का है। खबर के मुताबिक झारखंड की मुस्लिम लड़की की दोस्ती एक हिंदू लड़के से हुई। जिसके बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई। कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया और मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली।

लड़की नाम साहेला परवीन उर्फ शालिनी था। जो कि झारखंड राज्य के हजारीबाग जिले की रहने वाली है। जबकि युवक का नाम सोहन कुमार है जो कि फुलवड़िया थाना क्षेत्र के निपानिया गांव के रहना वाला है। सोहन हजारीबाग में नन बैंकिंग में काम करता था। डेढ़ साल पहले इन दोनों की मुलाकात हुई थी। जो कि जल्द ही प्यार में बदल गई। जिसके बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया और शादी करने के लिए साहिला परवीन सोहन के साथ बेगूसराय पहुंच गई। मंदिर में इन्होंने शादी रचा ली। ये शादी हिंदू रीति रिवाज के तहत नौलखा मंदिर में हुई और अब ये शादी इस जिले में खास चर्चा का विषय बनी हुई है।


लड़के के परिवार वाले शादी समारोह में शामिल हुए और उन्होंने ने दिल खुलकर अपनी बहू का स्वागत किया। ये शादी जय मंगला वाहिनी सामाजिक संगठन के बैनर तले संपन्न हुई। संगठन के लोग भी मंदिर में शादी के दौरान मौजूद रहे और उन्होंने इन्हें आशीर्वाद भी दिया। दुर्गावाहिनी के सदस्य अवनीश कुमार ने बताया कि सोहन ने मोबाइल से बताया कि वह शादी करना चाहता है। जांच पड़ताल के बाद उसकी शादी कराने में सहयोग दिया गया। जबकि शादी के बाद नवविवाहित प्रेमी जोड़े ने कहा कि मंदिर में शादी करने के बाद अब ये कोर्ट मैरिज करेंगे और कागजी कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *