मंदिर की दानपेटी में डाला था कोंडम, एक खून की उल्टियों से मरा, बाकी दो ने डरकर जुर्म कबूला

मंदिर एक पवित्र जगह होती है। इसमें आपत्तिजनक चीजों की कोई जगह नहीं होती है। यहां सभी भगवान को पवित्र सामग्रियां ही चढ़ाते हैं। लेकिन कर्नाटक (Karnataka) के मंगलुरु (Mangalore) जिले में एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। यहां तीन युवक मंदिर के दान पात्र में कोंडम और अन्य आपत्तिजनक चीजें डालते थे। हालांकि कुछ दिनों बाद एक युवक की खून की उल्टी से मौत हो गई। इस घटना से उसके दो साथी युवक इतना डर गए कि उन्होंने खुद सामने आकर अपना जुर्म कबुल कर लिया।

दरअसल मंगलुरु (Mangalore) जिले के दो मुस्लिम युवकों ने खुद आगे आकर अपने किए की माफी मांगी है। ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि उन्हें एक डर सता रहा था। डर कि भगवान उन्हें भी ऐसी दर्दनाक मौत देंगे जैसी उनके तीसरे साथी को मिली। भगवान के मंदिर में अश्लील सामग्री चढ़ाने के बाद तीसरे युवक को खून की उल्टियां होने लगी थी। इससे उसकी मौत भी हो गई।

अब ये दो युवकों को भी ऐसी ही कुछ लक्षण दिखाई दे रहे हैं। इस घटाना से वे बहुत डरे हुए हैं। साथी युवक की मौत के बाद ये दोनों रोज मंदिर आकर भगवान से माफी भी मांगते थे। शुरुआत में तो मंदिर के पुजारी को लगा कि ये भगवान का उपहास उड़ा रहे हैं। लेकिन जब उन्होंने अपनी हरकतों के बारे में उन्हें बताया तो वे भी हैरान रह गए। पुजारी ने उन्हें भगवान से क्षमा मांगने का तरीका भी बताया। जल्द ही ये बात पूरे इलाके में फैल गई और मामला पुलिस तक जा पहुंचा।

अब पुलिस ने तौफीक और अब्दुल लतीफ नाम के इन दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने पुलिस के सामने अपना जुर्म भी कबुल लिया है। उन्होंने बताया कि कैसे हमने कारगाजा मंदिर के नमोउत्सव के दौरान मंदिर की हुंडी में कंडोम और कुछ अन्य अश्लील चीजें डाली थी। साथी नवाज़ की मौत के बाद बाकी दो युवकों के मन में यही डर है कि भगवान उन्हें उनकी गलतियों की सजा दे रहा है।

इस मंदिर के अलावा अन्य मंदिरों से भी पुलिस को यह शिकायत मिली थी कि मंदिर परिसर में कोई अश्लील सामग्री चढ़ा रहा है। पुलिस ने इस मामले की तब जांच भी की थी लेकिन वह किसी खास निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई थी। इस बीच ये दो युवक सामने आकर अपना जुर्म स्वीकार कर लेते हैं। हालांकि पुलिस को सिर्फ जुर्म स्वीकार कर लेने से भरोसा नहीं है। वे साक्ष्य और स्थिति के आधार पर इस मामले की विवेचना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *