बेटे ही नहीं बाप के साथ भी रोमांस करने से पीछे नहीं हटी ये अभिनेत्रियां, एक तो है 31 साल बड़ा

फ़िल्मी दुनिया में अभिनेताओं के मुकाबले अभिनेत्रियों की उम्र काफी मायने रखती है. अक्सर देखा जाता है कि अभिनेत्रियां उम्र में 10, 20 या 30 साल बड़े अभिनेता संग भी जोड़ी जमा लेती है. लेकिन कई मौकों पर कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही है जो खुद से छोटे अभिनेता संग भी काम कर चुकी है. ख़ास बात यह भी है कि, कुछ एक्ट्रेसेस सगे बॉलीवुड के बाप-बेटों की जोड़ी के साथ भी काम कर चुकी है. आइए आज ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं…

हेमा मालिनी…

हिंदी सिनेमा में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर दिग्गज़ अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्माता एवं निर्देशक रहे राज कपूर के साथ फिल्म सपनों के सौदागर में रोमांस किया है. जबकि वे राज कपूर के बेटे दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ भी काम कर चुकी है. दोनों कलाकार नसीब, एक चादर मैली सी सहित कई फिल्मों में साथ में देखने को मिले हैं.

डिंपल कपाड़िया…

70 और 80 के दशक में डिंपल कपाड़िया ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया ने महज 16 साल की उम्र में ही विवाह कर लिया था. डिंपल कपाड़िया ने दिग्गज़ अभिनेता विनोद खन्ना के साथ खून का कर्ज, बटवारा, लेकिन जैसी कई फिल्मों में इश्क लड़ाया. वहीं वे उनके बेटे अभिनेता अक्षय खन्ना के साथ फिल्म दिल चाहता है में रोमांस किया था. आज भी दोनों की इस फिल्म को काफी पसंद करते हैं.

माधुरी दीक्षित…

अपनी अदाकारी, ख़ूबसूरती और डांस से करोड़ों दिलों में बसने वाली मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित को हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल अदाकाराओं में से एक के रूप में जाना जाता है. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग और ख़ास जगह बनाई है. एक लंबे अरसे से माधुरी दीक्षित फ़िल्मी पर्दे से दूर है, हालांकि उनके लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. माधुरी ने विनोद खन्ना और उनकी बेटे अक्षय खन्ना दोनों के साथ काम किया है. विनोद खन्ना के साथ वे फिल्म दयावान जबकि अक्षय के साथ फिल्म मोहब्बत में देखने को मिली थी.

जया प्रदा…

अपने समय की सबसे सफ़ल और ख़ूबसूरत अदाकाराओं में से एक रही जया प्रदा का नाम भी इस सूची में शामिल है. हिंदी सिनेमा की कई यादगार और सफ़ल फिल्मों में काम करने वाली जया प्रदा ने दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और उनके बड़े बेटे सनी देओल के साथ भी काम किया है.

धर्मेंद्र और जया प्रदा ने साथ में गंगा तेरे देश में, शहजादे, फरिश्ते जैसी फिल्मों में काम किया है. जबकि वीरता और जबरदस्त जैसी फिल्मों में जया प्रदा और सनी देओल लीड रोल में देखने को मिले हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाने वाली और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने काम से दुनियाभर में एक ख़ास पहचान बनाई है. दुनियाभर के करोड़ों दिलों को धड़का चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन अपने ससुर दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और अपने पति अभिषेक बच्चन दोनों के साथ काम कर चुकी है. ‘बंटी और बबली’ फिल्म में मुख्य रोल में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी नज़र आए थे. वहीं फिल्म के सुपरहिट गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या राय की एंट्री हुई थी. ऐश्वर्या ने इस गाने में अमिताभ और अभिषेक दोनों के ही साथ रोमांस किया था. गौरतलब है कि, इनमें ऐश्वर्या और अमिताभ के बीच उम्र में 31 साल का अंतर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *