बच्चे के प्राइवेट पार्ट में वैक्यूम क्लीनर से भर दी हवा, फिर जो हुआ वह किसी ने नहीं सोचा था

मजाक मस्ती की भी एक हद होती है। जब किसी के साथ मजाक किया जाए तो उसे मजाक की तरह ही करना चाहिए। इस दौरान कोई ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए कि सामने वाले की जान ही चली जाए। अब उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का यह मामला ही ले लीजिए। यहां दो युवकों ने मजाक मजाक में 14 साल के लड़के के प्राइवेट पार्ट में कम्प्रेशर (वैक्यूम क्लीनर) से हवा भर दी, फिर जो हुआ वह बड़ा ही दर्दनाक था।

दरअसल यह दर्दनाक हादसा 9वीं क्लास में पढ़ने वाले 14 साल के लड़के के साथ हुआ है। लड़के के पिता पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के गुरुनानकराइस मिल में जॉब करते थे। उन्हें कुछ दिनों पहले चोट लग गई थी जिसके चलते वे काम पर नहीं आ पा रहे थे। इस वजह से उनके घर का खर्च नहीं चल पा रहा था। ऐसे में उनका 14 वर्षीय बेटा पिता की जगह काम पर आने लगा।

इस राइस मिल में लड़के के गाँव के ही चार युवक भी आते थे। इनमें से दो युवकों ने मजाक मजाक में 14 वर्षीय बालक को पकड़ लिया और उसके प्राइवेट पार्ट में क्यूम क्लिनर से हवा भर दी। इससे युवक की हालत बिगड़ गई। जब युवक की हालत गंभीर हुई तो लोग उसे पूरनपुर सीएचसी में ले गए। यहां डाक्टरों ने उनसे जिला अस्पताल रेफर किया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि हवा की वजह से युवक की आंत फट गई है। यहां डाक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया। इसके बाद उसे बरेली के प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करवाया गया। लेकिन यहां इलाज के दौरान की नाबालिग ने दम तोड़ दिया।

उधर मृत लड़के के पिता की शिकायत पर पुलिस ने उसे पकड़कर यह भद्दा मजाक करने वाले आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की हिरासत में है। ये घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। हर किसी का यही कहना है कि युवकों को इस तरह का भद्दा मजाक नहीं करना चाहिए था।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? आपको क्या लगता है कि इस तरह के मजाक करने वालों को क्या सजा दी जानी चाहिए? वैसे हमारी आपको यही सलाह रहेगी कि आप किसी के साथ भी ऐसा मजाक न करें जिसमें किसी की जान जाने का रिस्क हो। जब भी मजाक का मूड बनाए तो पहले सभी संभावनाओं का आकलन कर लें। आपकी एक सावधानी से किसी की जान बच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *