पुलिस लाइन में अश्लील डांस करती दिखी बार बालाएं, 11 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड Video वायरल

आजकल ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं जहां धार्मिक, सांस्कृतिक या किसी अन्य कार्यक्रम की आड़ में महिलाओं के अश्लील डांस का प्रोग्राम रखा जाता है। अब बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर पुलिस लाइन का यह मामला ही ले लीजिए। यहां पुलिस मेंस एसोसिएशन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। हालांकि इस कार्यक्रम की आड़ में स्टेज पर लड़कियों से भोजपुरी गानों पर अश्लील डांस करवाया गया। हैरत की बात ये थी कि यह कार्यक्रम महाशिवरात्रि के अवसर पर रखा गया था।

जब यह वीडियो वायरल हुआ तो बवाल मच गया। इस मामले को लेकर तिरहुत आईजी ने बीते रविवार बड़ा एक्शन लिया। उन्होंने इस मामले में आरोपी पाए गए 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इस निलंबन अवधि में सस्पेंड पुलिसकर्मियों को शिवहर और सीतामढ़ी मुख्यालय में रहना होगा।

दरअसल गुरुवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर पुलिस मेंस एसोसिएशन ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर दिया। यहां देर रात तक भोजपुरी गानों पर महिलाओं का डांस चला। इस कार्यक्रम का वीडियो भी उसी रात को वायरल हो गया। चुकी ये कार्यक्रम पुलिस लाइन के अतिसंवेदनशील स्थान शस्त्रागार के पास हुआ था इसलिए इसकी सूचना डिपार्टमेंट के अव्वल अधिकारियों को लगते ही हड़कंप मच गया। सदर एसडीपीओ राघव फटाफट पुलिस लाइन पहुंचे और कार्यक्रम को रुकवा दिया।

इसके बाद एसपी ने निर्देश दिए और सदर थाने में कार्यक्रम के आयोजक पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित 12 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज हो गई। एसपी मनीष द्वारा एसपीडीओ की रिपोर्ट और स्पष्टीकरण के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही गई। हाजीपुर पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों सहित 12 लोगों पर नामजद प्राथमिकी सदर थाना में पुलिस लाइन के मेजर सत्येन्द्र कुमार के बयान पर दर्ज की गई।

इस लिस्ट में मेंस एससोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात कुमार, मंत्री गौरव कुमार, कोषाध्यक्ष सुमन कुमार, अरविंद कुमार उपाध्यक्ष, विपिन कुमार सिंह, उपाध्यक्ष मनोरंजन कुमार सिंह, सदस्य रंजीत कुमार, सदस्य अजय कुमार, राजेश कुमार सिंह, सन्नी कुमार, सुनीता कुमारी और दीपा कुमारी शामिल हैं। इन सभी के ऊपर लाउडस्पीकर एक्ट, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन, सरकारी निर्दशों का उल्लंघन जैसे आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों के अतिरिक्त बाहर के भी कई लोग आए हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *