पुलिस को देख मंडप छोड़ भागे दूल्हा-दुल्हन, बाराती ATM में जाकर छिपे, मेहमान भी हो गए रफ़ू-चक्कर

कोरोनावायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर COVID-19 के चलते देश में बेकार हालत पैदा हो गई हैं। तबीयत बिगड़ने लगी लोगों को। कड़ियों की जान चली गई है। ये बात तो सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस बहुत तेजी से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसलिए इससे बचने के लिए हर व्यक्ति को सावधानी बरतना चाहिए।

महाराष्ट्र में भी कोरोना की मार जारी है। यहाँ हालत इतनी बिगड़ गई हैं कि कई जगहों पर लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने पड़ रहे हैं। इस माहौल में सरकार ने COVID-19 को कुछ सख्त नियम और गाइडलाइन भी जारी की है। इसमें से एक नियम ये है कि आप शादी में 50 से अधिक लोगों को नहीं बुला सकते हैं। यदि कोई इस नियम को तोड़ता है तो उसकी उपरोक्त कार्रवाई होगी।

अब इतने नियम बनाने देने के बाद भी कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते हैं। उदाहरण के लिए नासिक जिले में हुई इस शादी समारोह को ही ले जाएगा। यहां शादी में 50 से अधिक लोगों को बुलायाकर कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया गया। ऐसे में पुलिस और महानगरपालिका की टीम वहां अचानक पहुंच जाती है। इसके बाद जो होता है वह देखने लायक नजारा है।

पुलिस को देखते ही शादी में हलचल मच जाती है। दूल्हा दुल्हन मंडप छोड़ने के लिए शुरू होते हैं। वहाँ उनके परिवार के लोग और मेहमान भी इधर उधर छिपने की जगह ढूंढते हैं। कुछ को तो एटीएम के पास छुपते हुए भी देखा गया। वहीं दूल्हा और दुल्हन एक दूसरे का हाथ पकड़ भागते दिखाई दिए। यह नजारा कैमरों में भी कैद हो गया।

पुलिस और महानगरपालिका ने अपनी कार्रवाई में दूल्हे के पिता, दुल्हन के पिता और होटल मालिक सभी पर पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना ठोंक दिया। इसके साथ ही सभी को वार्निंग भी दी गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में महाराष्ट्र में शादी करने पर 50 से अधिक लोगों को नहीं बुलाया जा सकता है। वहीं शादी में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। चेहरे भी सभी के चेहरे पर लगे होने चाहिए।

अपनी ही शादी में पुलिस से भागते दूल्हा दुल्हन की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया अपर चर्चा का विषय बनी हुई है। हर किसी ने इस शादी की निंदा की। लोगों ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन कर आप दूसरों की जान खतरे में डाल रहे हैं। यदि आप कोरोना काल में कोई समारोह करते हैं तो ये आपकी जिम्मेदारी है कि इसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *