पुलिस के पीछे तलवार लेकर क्यों दौड़े 300 सिख? देखे दिल दहला देने वाला Video

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते देशभर में जुलूस निकालने या भीड़ एकत्रित करने पर पाबंदी है। लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के नांदेड़ (Nanded Maharashtra) में करीब 300 लोग होला मोहल्ला जुलूस निकालने की जिद पर अड़ गए। जब पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी तो ये 300 लोग जवानों के पीछे तलवार लेकर दौड़े। इस हुड़दंग में कई पुलिसवालें घायल हो गए जबकि एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया अपर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे भीड़ बेकाबू हो रही है। जानकारी के मुताबिक कोविड-19 की वजह से सिखों को होला मोहल्ला जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। इसके विरोध में 300 के करीब सिखों ने पुलिस पर हमला बोल दिया।

तलवार हाथ में लिए सिखों के इस झुंड ने पुलिस बैरिकेड को भी तोड़ दिया। इस घटना के बाद नांदेड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) निसार तंबोली ने बयान देते हुए कहा कि दोषी लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। यह हमला सोमवार (29 मार्च) को हुआ।

नांदेड़ एसपी इस मामले पर जानकारी देते हुए बताते हैं कि हमने गुरुद्वारा कमेटी को पहले ही धार्मिक जुलूस निकालने को लेकर निर्देश दे दिए थे। समिति के लोगों ने कहा था कि वे अपना कार्यक्रम परिसर के अंदर ही करेंगे। हालांकि लोगों की भीड़ द्वारा पुलिस के बैरिकेड तोड़ दिए गए। यह घटना सोमवार शाम 4 बजे हुई। निशान साहिब को गेट पर लाते ही कई लोगों ने बहस शुरू कर दी। बस इसी के बाद 300 से अधिक लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया।

इस हमले में न सिर्फ कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए बल्कि बहुत से वाहनों को भी नुकसान हुआ। फिलहाल करीब 200 व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 324, 188, 269 के तहत केस दर्ज किया जाएगा। वहीं दोषी पाए जाने वाले लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जाएगा।

यहां देखें वीडियो

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *