नयनतारा के प्यार में पागल हो गए थे प्रभु देवा, घर-पत्नी बच्चों को भूलकर रहते थे एक्ट्रेस के साथ

प्रभु देवा को भारत का माइकल जैक्सन कहा जाता है. आज प्रभु देवा अपना 48 जन्मदिन मना रहा है. प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 को मैसूर में हुआ था. प्रभु देवा भारत के सबसे बड़े डांसर में से एक है. ये कला उन्हें जन्म से मिली है. उनके पिता भी शानदार डांसर थे. उनके पिता साउथ की इंडस्ट्री में एक डांस मास्टर के रूप में काम किया करते थे.

प्रभु देवा की स्किल्स को देखते हुए उनके पिता ने उन्हें भरतनाट्यम के साथ वेस्टर्न डांस की भी शिक्षा दिलवाई थी. इसके बाद ही प्रभु देवा ने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा और बतौर डांस डायरेक्टर उन्होंने काम करना शुरू कर दिया. .बतौर डांस निर्देशक उनकी पहली फिल्म वेत्री विज्य थी. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी का काम किया. प्रभु देवा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे है.

प्रभु देवा साउथ में अपनी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा चर्चा में रहे है. उनका नाम साउथ की बड़ी एक्ट्रेस नयनतारा के साथ भी कई बार जुड़ चुका है. दोनों के रिलेशन की खबरे काफी बाज़ार में उडी थी. इन दोनों को फिल्मों के सेट पर ही प्यार हो गया था. जब दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था उस समय प्रभु देवा पहले से ही शादी शुदा थे. इतना ही नहीं इसके साथ ही प्रभु के तीन बेटे भी थे.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये दोनों प्यार में इतना मशगूल हो गए थे कि दोनों एक साथ रहने लगे थे. मगर बाद में दोनों किसी वजह से अलग हो गए. जब प्रभु की पत्नी को इस रिलेशन के बारे में पता चला तो उन्होंने फैमिली कोर्ट में न्याय के लिए गुहार लगाई थी. उनकी पत्नी लता ने कहा था कि अगर प्रभु देवा नयनतारा से शादी करेंगे तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी.

बावजूद इसके भी प्रभु पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने नयनतारा के लिए अपनी 16 साल की शादी को तोड़ते हुए 2011 में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था. तलाक के बाद प्रभु देवा की आर्थिक हालत खराब हो गई थी. उन्हें अपनी पत्नी को 10 लाख रुपये के साथ प्रॉपर्टी भी देना पड़ी. आपको बता दें कि प्रभु देवा से रिश्ता तोड़ने के बाद नयनतारा ने शादी नहीं की. प्रभुदेवा और लता के तीन बच्चे थे. जिसमें से उनके बड़े बेटे की वर्ष 2008 में कैंसर से मौत हो गई थी.

फिल्म निर्देशन में प्रभु का करियर फ्लॉप रहा है
प्रभु देवा ने कई फिल्मों का निर्देशन किया है. बॉलीवुड में उनका करियर इस फिल्ड में नहीं चमक पाया. प्रभु ने रमैया वस्तावैया, एक्शन जैक्सन, आर.. राजकुमार, सिंह इज ब्लिंग और दबंग 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. ये सारी ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फ्लॉप बनकर आई थी. राउडी राठौर और वांटेड को छोड़ दिया जाए तो प्रभु देवा निर्देशन के मामले में फ्लॉप साबित हुए है.

प्रभु देवा को पद्मश्री और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. प्रभु देवा के फिल्म डायरेक्शन की बात करें तो उन्होंने साल 2005 में अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. उन्होंने तमिल में कई बड़ी फिल्में दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *