तो इस कारण टूटा था सलमान-ऐश्वर्या का रिश्ता, एक्ट्रेस ने रखी थी एक्टर के सामने यह शर्त

एक समय ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान अपने रिश्ते को लेकर ख़ूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. वहीं जब दोनों का रिश्ता ख़त्म हुआ तो यह भी ख़ूब चर्चाओं में रहा था. सलमान-ऐश्वर्या का अफ़ेयर और फिर ब्रेकअप इंडस्ट्री में ख़ूब चर्चित रहा है. दोनों के ब्रेकअप को लेकर फ़िल्मी गलियारों के साथ ही मीडिया में भी तरह-तरह की बातें हुई थी.

बता दें कि, सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच नजदीकी साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के दौरान बढ़ी थी. इस फिल्म में दोनों के साथ दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने भी काम किया था. साथ काम करने के दौरान सलमान और ऐश्वर्या एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म से सलमान-ऐश्वर्या की प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई थी.

सलमान और ऐश्वर्या का साल 2002 में जब ब्रेकअप हुआ तो फैंस को इससे बहुत बड़ा झटका लगा था. फैंस इस बात को पचा नहीं पा रहे थे कि उनके चहेते सितारों का रिश्ता ख़त्म हो गया है. दोनों का रिश्ता टूटने के पीछे कई वजह सामने आई थी. लेकिन आज इस लेख में हम आपको उनमें से एक ऐसी ही वजह बताने जा रहे हैं जिसके चलते सलमान-ऐश्वर्या की राहें अलग हो गई थी.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि, सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर बेहद गंभीर थे. सलमान खान ऐश्वर्या से शादी भी करना चाहते थे. बताया जाता है कि, ऐश्वर्या भी सलमान संग सात फेरे लेना चाहती थी, हालांकि वे साथ में यह भी चाहती थी कि सलमान खान शादी के बाद अपने परिवार को छोड़ दें और शादी के बाद सलमान अपने परिवार और भाइयों के किसी भी प्रोजेक्ट्स में अपना पैसा न लगाएं.

ऐश्वर्या की बात से ख़फ़ा हुए सलमान…

दूसरी ओर सलमान खान ऐश्वर्या की इन बातों से बहुत ख़फ़ा हुए. अभिनेत्री की ये सभी बातें उनके गले नहीं उतरी. क्योंकि सलमान खान अपने परिवार से जुड़े रहना पसंद करते हैं और वे आज भी अपने पूरे परिवार के साथ ही रहते हैं. ऐश्वर्या की इन बातों के कारण सलमान और उनके रिश्ते में दरार पड़ना शुरू हो गई थी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा भी किया गया है कि, इसके चलते दोनों का रिश्ता बहुत जल्द ही ख़त्म हो गया था. आपको बता दें कि, इसके अलावा दोनों के बीच का रिश्ता टूटने की और भी कई वजह समय-समय पर सामने आती रही है. कई बार सलमान के गुस्सैल रवैये को भी रिश्ता टूटने की वजह माना गया है.

ऐश्वर्या राय बच्चन के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो ऐश्वर्या राय बीते लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. उन्हें आख़िरी बार करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ में देखा गया था. साल 2016 में आई इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ अहम रोल में अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा देखने को मिले थे.

वहीं दूसरी ओर सलमान खान के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट मौजूद है. फिलहाल फैंस को उनकी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ का बेसब्री से इंतज़ार है. यह फिल्म जल्द ही रिलीज होने जा रही है. जबकि सलमान फिल्म ‘अंतिम’ को लेकर भी सुर्ख़ियों में है. इस फिल्म में सलमान के साथ अहम रोल में उनके जीजा आयुष शर्मा नज़र आने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *