“तुम्हारे माथे पर सिंदूर क्यों है?” रेखा से हर कोई जानना चाहता है यह जबाब!

रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका हर कोई दीवाना है। इन्होंने अपने अच्छे अभिनय और सुंदरता के कारण हर किसी को अपना दीवाना बना रखा है। इनके अभिनय और सुंदरता के चाहने वाले पूरे देश में हैं। पर यह अपनी निजी जीवन के बारे में ज्यादा मीडिया में घिरी रहती है। रेखा की तुलना में वास्तविक जीवन हमेशा अधिक विवादास्पद और बहस का विषय है।

इनका विवादों में घिरने का कारण यह है कि यह 80 के दशक से ही अपने मांग में सिंदूर भरने के विवादों में घिरी रहती है। यह सवाल केवल सिनेमा प्रेमियों ही नही करते, बल्कि बॉलीवुड के नेताओं और राजनेताओं भी इनसे किया करते है। राजनेताओं में भारत के पूर्व राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी इस सवाल का जवाब तलाश रहे थे।

1982 रेखा ने उमराव जान के लिए राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। पुरस्कार वितरित करने के लिए नीलम संजीव रेड्डी भी समारोह में उपस्थित थे। वहीं, जब रेखा नीलम संजीव रेड्डी से मिलीं, तो रेड्डी ने उनसे सीधे सवाल पूछा। आप अपने सिर पर सिंदूर क्यों लगाया?

80 के दशक में रेखा और अमिताभ के अफेयर्स की चर्चा बहुत जोरो-शोरो से थी। 1980, के दशक में ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा अपने पति की मृत्यु के बाद पहली बार सिर पर सिंदूर लगा कर पहुची थी। रेखा की खबर अगले दिन अखबार के सबसे पहले पेपर पर थी। यह खबर उस समय नीतू ओर ऋषि कपूर की शादी से ज्यादा चर्चित विषय बन गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *