जब 12 साल बड़ी अमृता से शादी करने पर सैफ़ को हुआ गलती का एहसास, बोले- छोटी और खूबसूरत महिलाओं से.

अभिनेता सैफ अली खान हमेशा से ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कभी खुद से उम्र में 12 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी और फिर तलाक पर वे चर्चा का विषय बन जाते हैं तो कभी खुद से उम्र में 10 साल छोटी अभिनेत्री करीना कपूर खान से शादी करने को लेकर वे चर्चाओं में आ जाते हैं.

बता दें कि, सैफ अली खान से करीना कपूर खान से दूसरी शादी साल 2012 में की थी. आज दोनों दो बेटे के माता-पिता हैं. करीना ने पहले बेटे तैमूर अली खान को साल 2016 में जन्म दिया था, जबकि हाल ही में करीना आने दूसरे बेटे को जन्म दिया है. सैफ और करीना आज साथ में एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. बता दें कि, फिल्म टशन के सेट पर दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और फिर दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

करीना से पहले सैफ अली खान ने साल 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी. जब दोनों एक दूसरे के हुए तब सैफ़ अली खान का एक एक्टर के रूप में फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं था, वहीं अमृता सिंह इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने के साथ ही खुद को साबित भी कर चुकी थी. शादी के समय अमृता की उम्र 32 वर्ष थी, वहीं सैफ़ महज 20 साल के थे. दोनों के बीच के रिश्ते के टूटने की वजह को उम्र का अंतर भी माना गया था.

अमृता सिंह और सैफ़ अली खान ने साल 1991 में अपने परिवार के ख़िलाफ़ जाकर शादी की थी. क्योंकि दोनों के परिवार वाले उनकी उम्र के फासले के चलते इस शादी और रिश्ते से खुश नहीं थे. शादी के बाद दोनों दो बच्चों अभिनेत्री सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने.

गौरतलब है कि, साल 2004 में सैफ़ अली खान और अमृता सिंह के रिश्ते का अंत हो गया था. दोनों फ़िल्मी कलाकारों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. 1991 से शुरू हुआ दोनों का 13 साल का सफर साल 2004 में तलाक के साथ खत्म हो गया. तलाक के बाद सैफ़ ने अपने एक साक्षात्कार में तलाक की कड़वाहट पर बात की थी.

अपने एक साक्षात्कार में सैफ़ अली खान ने माना था कि, कम उम्र में और खुद से बड़ी लड़की से शादी करना उनकी भूल थी. सैफ़ ने पुरुषों को समझाइश देते हुए कहा था कि, पुरुषों को अपनी उम्र से काफी छोटी और खूबसूरत महिलाओं से शादी करनी चाहिए क्योंकि ये फैसला बिलकुल सही साबित होता है.

करीना की मैच्योरिटी पर भी की बात…

वहीं सैफ़ अली खान अपने एक साक्षात्कार में अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर खान की मैच्योरिटी पर भी बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि, औरतों के मुकाबले पुरुष देर से मैच्योर होते हैं. 43 साल का पुरुष 25 साल के लड़के की तरह होता है जबकि 50 साल का पुरुष 38 साल की तरह होता है. सैफ़ ने आगे कहा था कि, करीना उनसे उम्र में छोटी हैं लेकिन वे काफी मैच्योर हैं.

सैफ़ अली खान के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो वे बीते दिनों वेब सीरीज ‘तांडव’ में देखने को मिले थे. जबकि उनकी आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ है. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेता प्रभास नज़र आने वाले हैं. जबकि करीना की आगामी फिल्म आमिर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ है. यह फिल्म क्रिसमस 2021 के मौके पर रिलीज होगी. वहीं अमृता सिंह की बात करें तो वे बीते लंबे अरसे से फ़िल्मी पर्दे से दूर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *