जब रेखा को अपने घर बुलाकर जया ने कहा- ‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’

दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और सदाबहार अभिनेत्री रेखा का रिश्ता एक समय ख़ूब सुर्ख़ियों में रह चुका है. हिंदी सिनेमा में जब भी असल जिंदगी में बॉलीवुड कलाकारों की प्रेम कहानी की बात आती है तो रेखा और अमिताभ के प्यार के अफ़साने सबसे ऊपर होते हैं. दोनों की प्रेम कहानी के चर्चे आज भी ख़ूब होते हैं. हर कोई उनके अफ़ेयर से बहुत अच्छी तरह वाकिफ़ है.

अपने फ़िल्मी करियर के शुरुआती दिनों में दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. अमिताभ बच्चन शादीशुदा थे, इसके बावजूद वे रेखा से दिल लगा बैठे थे, जबकि रेखा को भी शादीशुदा अमिताभ बच्चन बहुत भा गए थे. कई साल तक दोनों सितारों का अफ़ेयर चला था. ख़ास बात यह है कि, दोनों के अफ़ेयर की खबर धीरे-धीरे जया बच्चन को भी लग गई थी और ऐसी स्थिति में उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से इस मामले को हैंडल किया था. एक बार तो जया बच्चन ने रेखा को अपने घर बुलाकर यह तक साफ़-साफ़ कह दिया था कि, ‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’. आइए आज आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं…

अमिताभ बच्चन और रेखा ने साथ में भी काम किया है. ऐसे में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और ऐसे में लगातार दोनों के अफेयर की खबरें भी अखबार और मैग्जींस में आए दिन छपती रहती थी. इन खबरों से जया काफी परेशान रहने लगीं थीं, लेकिन वे इनसे निपटना भी जानती थी.

रेखा को जया ने डिनर के लिए किया आमंत्रित…

एक दिन जब अमिताभ बच्चन मुंबई में नहीं थे, वे किसी फिल्म के सिलसिले में बाहर गए थे, तब जया बच्चन ने रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया. जया ने रेखा को कॉल करके उन्हें डिनर का आमंत्रण दिया. रेखा को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर उन्हें किस बात को लेकर जया ने डिनर पर बुलाया है.

रेखा, जया के घर पहुंच गई और दोनों ने ढेर सारी बातें की और डिनर करते हुए एक अच्छा समय साथ में बिताया. दोनों ने अपनी-अपनी बातें की. अमिताभ का जिक्र शुरू से लेकर अंत तक नहीं था. लेकिन जब रेखा, जया के घर से जाने लगी तो जया ने कुछ ऐसा कह दिया जिसकी शायद रेखा ने कल्पना भी नहीं की होगी या जिसका शायद उन्हें डर रहा होगा. जया ने दरवाजे पर रेखा से कहा कि, ‘चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी.’

1981 में आख़िरी बार रेखा-अमिताभ ने साथ में किया काम…

बता दें कि, रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ‘दो अनजाने’ ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘सिलसिला’, ‘दो अनजाने’, ‘नमक हराम’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्मों में देखने को मिली है. फैंस ने इस जोड़ी को भरपूर प्यार दिया है. साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ में रेखा और अमिताभ की जोड़ी को फैंस ने आख़िरी बार साथ में देखा था. इसके बाद कभी यह जोड़ी साथ में देखने को नहीं मिली. फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी. लेकिन फिल्म के गानों और दोनों की केमिस्ट्री ने फैंस का ख़ूब मनोरंजन किया. बता दें कि, इस फिल्म में जया बच्चन का भी अहम रोल था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *