जब पर्दे पर इन बेमेल जोड़ियों को देखकर हैरान हो गए थे फैंस, एक के बीच तो था 44 साल का अंतर

फ़िल्मी दुनिया में अभिनेत्रियों के लिए उम्र काफी मायने रखती है. आपने कभी-कभार ही ऐसा देखा होगा कि, कोई एक्ट्रेस अपने से उम्र में बड़े किसी एक्टर के साथ रोमांस कर रही है या किसी फिल्म में ऐसी जोड़ी जमी हो. जबकि दूसरी ओर अभिनेताओं के साथ ऐसा होना आम बात है. कई एक्टर्स ने अपने से न केवल 2, 4 या 10 साल बल्कि 20, 28 और 44 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ भी काम किया है. आज ऐसी ही उम्र के मामले में 5 बेमेल जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं…

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना…

90 के दशक की मशहूर और ख़ूबसूरत अभिनेत्री रही माधुरी दीक्षित और दिग्गज़ अभिनेता रहे विनोद खन्ना ने फिल्म ‘दयावान’ में बोल्ड सीन देकर तहलका मचा दिया था. दोनों के बीच उम्र में 20 साल का अंतर था. अपने से उम्र में 20 साल बड़े विनोद संग बोल्ड सीन देने के बाद माधुरी ने ऐसे सीन देने पर बाद में अफ़सोस जताया था.

सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान…

दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में फिल्म ‘दबंग’ से की थी. इस फिल्म में सोनाक्षी के अपोजिट अभिनेता सलमान खान नज़र आए थे. सलमान और सोनाक्षी के बीच उम्र में 22 सालों का अंतर है. गौरतलब है कि, सोनाक्षी आज जहां 33 साल की है, तो वहीं सलमान की उम्र 55 है. बता दें कि, दोनों के बीच उम्र का बहुत अंतर जरूर रहा, हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता पाने में कामयाब रही थी.

आलिया भट्ट और शाहरुख खान…

अपने 28 साल के फ़िल्मी करियर में शाहरुख़ खान ने कई हसीनाओं के साथ काम किया है. शाहरुख़ खान न केवल अपने समय की बल्कि आज की हसीनाओं के साथ भी इश्क लड़ा रहे हैं. हद तो उस समय हो गई थी जब उन्होंने खुद से 27 साल छोटी आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन साझा की थी. बता दें कि, शाहरुख़ और आलिया भट्ट की जोड़ी फैंस को फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में देखने को मिली थी. डियर जिंदगी शाहरुख़ आलिया के थेरेपिस्ट के किरदार में थे. बता दें कि, शाहरुख़ खान की उम्र आज जहां 55 साल है, तो वहीं इस समय आलिया भट्ट 28 साल की है.

विद्या बालन और नसीरुद्दीन शाह…

विद्या बालन ने अपने फ़िल्मी में कई शानदार किरदार अदा किए हैं. उन्हें फैंस के बीच असली लोकप्रियता फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ से हासिल हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के साथ बोल्ड सीन देकर विद्या ने तहलका मचा दिया था. गौरतलब है कि, दोनों के बीच उम्र में 28 साल का अंतर है. विद्या जहां 42 वर्ष की है, तो वहीं नसीरुद्दीन शाह की उम्र 70 वर्ष है. ‘द डर्टी पिक्चर’ के साथ ही विद्या और नसीरुद्दीन की जोड़ी ने फैंस का ध्यान फिल्म ‘बेगम जान’ से भी खींचा था.

जिया खान और अमिताभ बच्चन…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने 51 साल के फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों और अपने दौर की हर बड़ी अदाकारा के साथ काम किया है. आज 78 वर्ष की उम्र में भी बिग बी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है और वे लगातार फ़िल्में कर रहे हैं. साल 2007 में आई फिल्म ‘निःशब्द’ में काम कर अमिताभ ने हर किसी को चौंका दिया था. दरअसल, इस फिल्म में अमिताभ की जोड़ी खुद से उम्र में 44 साल छोटी अभिनेत्री स्वर्गीय जिया खान के साथ जमी थी. दोनों के बीच रोमांस देखकर हर कोई दंग रह गया था. दोनों के बीच का किसिंग सीन भी ख़ूब चर्चाओं में रहा था. इससे जया बच्चन भी अमिताभ से बेहद नाराज हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *