जब ऋषि कपूर से तंग आकर उन्हें छोड़ने वाली थी नीतू कपूर, लेकिन इस चीज ने बदल दिया सब कुछ

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता रहे ऋषि कपूर ने बीते साल लॉक डाउन के दौरान 30 अप्रैल को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के चलते मुंबई के एक अस्पताल में दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज भी ऋषि कपूर अपने करोड़ों फैंस के बीच अपनी फिल्मों और किस्सों के चलते उनके दिलों में ज़िंदा है.

ऋषि कपूर, बॉलीवुड में कपूर परिवार के सबसे चर्चित और सफ़ल कलाकारों में से एक रहे हैं. ऋषि कपूर अभिनेत्री नीतू कपूर संग अपने रिश्ते को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं. दोनों कलाकार एक दूसरे के बेहद करीब रहे हैं. आज ऋषि इस दुनिया में नहीं है, इसके बावजूद नीतू को उनकी मौजूदगी का एहसास होता है.

हिंदी सिनेमा में ऋषि और नीतू कपूर की जोड़ी को दर्शकों ने फ़िल्मी पर्दे के साथ ही असल ज़िंदगी में भी ख़ूब प्यार दिया है. बता दें कि, साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती का रिश्ता बना फिर दोनों ने इस रिश्ते को प्यार में तब्दील कर लिया. इसके बाद शादी कर दोनों ने अपने रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए एक ख़ास और यादगार नाम दे दिया. लेकिन कहा जाता हैं कि दोनों के जीवन में एक समय ऐसा भी आया जब दोनों अलग होने वाले थे. नीतू कपूर एक समय ऋषि से दूर हो जाना चाहती थी.

बता दें कि, ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को सात फेरे लिए थे. दोनों का रिश्ता 40 सालों तक चला. दोनों हमेशा एक दूसरे के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़े रहे. कभी-कभी नीतू कपूर ऋषि के कड़क और कंजूस व्यवहार के चलते उनसे तंग भी आ जाया करती थी.

एक बार कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर जब ऋषि कपूर और नीतू कपूर मेहमान के रूप में पहुंचे थे, इस दौरान बातचीत में नीतू ने अपने रिश्ते को लेकर कहा था कि, ‘हमें 37 साल साथ में हो गए है और दिन में एक समय ऐसा जरूर होता है जब मैं सोचती हूं कि बस अब मैं जा रही हूं.’

‘द कपिल शर्मा शो’ पर आगे नीतू ने कहा था कि, ‘फिर मैं इनकी अच्छाइयों के बारे में सोचती हूं और रूक जाती हूं.’ नीतू की ऋषि के प्रति इन बातों को सुनकर कपिल शर्मा और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ही सभी लोग हंसने लगे. वहीं खुद ऋषि कपूर भी अपनी हंसी नहीं रोक सके.

गौरतलब है कि, ऋषि कपूर के निधन से नीतू बुरी तरह टूट चुकी थी. लेकिन धीरे-धीरे समय के साथ उन्होंने खुद को संभाला और अब वे अपने काम में व्यस्त हो गई है. बीते दिनों उन्होंने फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की शूटिंग शुरू की है. जबकि अब वे टीवी शो में भी मेहमान के रूप में पहुंच रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *