जब इंटरव्यू में अंबानी ने उड़ा दिया था राजदीप सरदेसाई का मजाक, बोले- मैं आपको सीरियसली नहीं लेता

भारत और एशिया के साथ ही दुनिया के सबसे रईस लोगों की सूची में शीर्ष लोगों में शुमार रहने वाले रिलायंस प्रमुख मुकेश अम्बानी अपनी रेली के लिए ख़ूब प्रसिद्ध है। मुकेश अंबानी ने बिजनेस की दुनिया में एक बड़ा नाम कमाया है। मुकेश अंबानी कई मौकों पर अपनी नौकरी जवाबी के लिए भी जाने जा रहे हैं।

मुकेश अंबानी यूं तो पूरी दुनिया में काफी फ़ेमस है, हालांकि वे इसके बावजूद मीडिया के सामने आते हैं कम ही पसंद करते हैं। वे कई मौकों पर मीडिया से बचते हुए नज़र आए हैं। लेकिन एक बार जब भारत टूडे ग्रुप के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी का एक साक्षात्कार लिया था तो उनके एक जवाब से मुकेश अंबानी ने राजदीप की बोलती बंद कर दी थी। हुआ यूं था कि मुकेश को राजदीप ने भारत का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बता दिया था, लेकिन मुकेश के जवाब ने राजदीप के चुप करा दिया था। मुकेश अंबानी ने राजदीप सरदेसाई से कहा था कि, मैं आपको सीरियस नहीं लेता हूं।

दरअसल, साक्षात्कार की शुरुआत में राजदीप ने मुकेश अंबानी का परिचय दिया। मुकेश अंबानी का परिचय देते हुए राजदीप ने कहा कि, हमारे साथ देश की सबसे पावरफुल शख़्सियत… नहीं नहीं… हमारे साथ नरेंद्र मोदी नहीं मुकेश अंबानी है। इतना कहने के बाद मुकेश से सवाल करते हुए राजदीप ने कहा कि, आपने कैसा लगाबब आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा ताकतवर बता दिया?

राजदीप के सवाल के जवाब में अंबानी ने कहा कि, मैं तुमसे आलोचना से नहीं लेता हूं। अंबानी का यह जवाब सुनते ही राजदीप हसेस-बसेस रह गए। उन्हें समझ ही नहीं आया कि वे आगे क्या कह रहे हैं। हालाँकि वे समझ गए थे कि, मुकेश अंबानी ने उनकी खिल्ली उड़ा दी है। इसके बाद वे साक्षात्कार आगे बढ़ गए।

कितने दर्शकजावन कैसे रहते हैं?

साक्षात्कार में मुकेश अंबानी से राजदीप ने सवाल किया कि, इतने सालों के बाद भी आप इतने वोटजावन कैसे रहेंगे? आपने अभी तक एक और नया काम हाथ में लिया है। इसके जवाब में अंबानी ने कहा कि, मैं अपने बच्चों, उनके दोस्त और अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों से प्रेरणा लेता रहता हूं।

-साक्षात्कार–

25 साल के होते हैं तो क्या करते हैं?

वहीं मुकेश अंबानी से राजदीप सरदेसाई ने साक्षात्कार में सवाल किया कि, मुकेश भाई अगर आप 25 साल के होते हैं तो क्या करते हैं? इसके जवाब में अंबानी ने कहा कि, आज की युवा पीढ़ी में जो शक्ति और ऊर्जा है, वहीं ऊर्जा अगर हमारी पीढ़ी में होती है तो आज भारत और बहुत आगे होता है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में फ़ोर्ब्स सूची में मुकेश अंबानी फिर से एशिया के सबसे धनी व्यक्ति चुने गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *