जब अजय देवगन के कारण ऑस्ट्रेलिया की सड़क पर अभिषेक बच्चन ने गुजारी रात, फुटपाथ पर थे सोये

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. साल 1991 में आई फिल्म फूल और कांटे से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अजय देवगन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त किया है. अजय देवगन इस साल बॉलीवुड में अपने 30 साल भी पूरे करने जा रहे हैं.

अजय देवगन का जन्म 2 अप्रैल 1969 को नई दिल्ली में हुआ था. उनके पिता वीरू देवगन बॉलीवुड के एक नामी स्टंटमैन थे. घर में फ़िल्मी माहौल होने के चलते अजय ने भी फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने का फैसला लिया था. अजय देवगन ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों को अपना मुरीद बना लिया था. उनकी पहली फिल्म फूल और कांटे जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म उनके द्वारा किए गए बाइक पर एक स्टंट की भी खूब चर्चा हुई थी और आज भी वह काफी चर्चित है.

अजय देवगन बॉलीवुड के एक मंझे हुए कलाकार के रूप में देखें जाते हैं. उनके संजीदा अभिनय को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है. अजय फिल्मों में एंट्री करने से पहले विशाल देवगन नाम से जाने जाते थे, वहीं उन्होंने बाद में मां के कहने पर अपना नाम अजय रख लिया था और आज यह नाम पूरी दुनिया में लोकप्रिय है.

अजय देवगन बॉलीवुड में अपनी दोस्ती के लिए भी खूब प्रसिद्ध है. अक्षय कुमार, संजय दत्त, अभिषेक बच्चन जैसे सितारों के साथ अजय देवगन एक मजबूत एंड साझा करते हैं. इनमें से अजय और अभिषेक की दोस्ती के किस्से जब आप सुनेंगे तो आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि दोनों के बीच कभी ऐसा भी हुआ होगा.

दरअसल, जब अभिषेक बच्चन ने फिल्मों में एंट्री भी नहीं ली थी, उससे बहुत पहले ही अजय देवगन बड़े स्टार के रूप में खुद को साबित कर चुके थे. वहीं एक अभिनेता के रूप में अभिषेक बच्चन ने करियर की शुरुआत करने से पहले अजय देवगन की साल 1998 में आई फिल्म ‘मेजर साब’ के लिए बतौर प्रोडक्शन बॉय काम किया था.

फिल्म ‘मेजर साब’ से जुड़ा एक मजेदार और बहुत ही रोचक किस्सा है जिसके बारे में अभिषेक और अजय देवगन ने एक बार टीवी शो ‘यादों की बारात’ में बात की थी. इस शो में अजय और अभिषेक के साथ संजय दत्त भी मेहमान के रूप में पहुंचे थे. इस दौरान सभी कलाकारों ने ढेर सारी बातें साझा की थी. वहीं अजय और अभिषेक ने फिल्म ‘मेजर साब’ से जुड़े किस्सों को साझा कर हर किसी को चौंका दिया था.

दरअसल, इस फिल्म के एक गाने की शूटिंग ऑस्ट्रेलिया में होनी थी. ऐसे में प्रोडक्शन बॉय का काम सभाल रहे अभिषेक को अजय को लेने के लिए एयरपोर्ट जाना था और उन्हें होटल में ठहराने की व्यवस्था भी करनी थी. इसी दौरान अभिषेक ने अजय देवगन के साथ शराब भी पी थी.

दरअसल, होटल में चेक-इन करने के बाद अजय, अभिषेक के साथ ड्रिंक लेने के लिए नीचे चले गए. अजय ने अभिषेक को शराब ऑफर की, लेकिन अभिषेक ने पीने से मना कर दिया. फिर रात में भी अजय ने जूनियर बच्चन को ड्रिंक ऑफर की, लेकिन अभिषेक का जवाब फिर से ना में ही मिला. लेकिन अगले दिन कुछ ऐसा हुआ कि अभिषेक ने अजय के साथ बैठकर शराब पी ली. जब अगले दिन फिर से अजय देवगन ने अभिषेक बच्चन से ड्रिंक के बारे में पूछा तो अभिषेक ने इस पर कहा कि, “अगर आप पापा को नहीं बताएंगे तो मैं पी लूंगा.” इसके बाद अभिषक ने वोडका पी थी.

साथ ही अभिषेक ने यह भी बताया था कि, वे अजय के लिए एयरपोर्ट से होटल तक के लिए गाड़ी बुक करवाना भूल गए थे. फिर जैसे-तैसे होटल पहुंचे तो याद आया कि होटल में रूम भी बुक नहीं कराया है. ऐसे में अभिषेक बच्चन ने अपना रूम अजय को दे दिया था और वे रात भर ऑस्ट्रेलिया में फुटपाथ पर सोए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *