कोरोना का इलाज करवाने अकेले ही हॉस्पिटल चला गया 6 साल का मासूम, Video भावुक कर देगा

कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे विश्व में अपना कहर बरसा रही है। कोविड-19 से इंफेक्ट होने का सबसे बड़ा नुकसान ये होता है कि आपकी देखरेख के लिए रिश्तेदार आपके पास नहीं होते हैं। इसमें आपको सभी से दूरी बनाकर रखनी पड़ती है। फिर अस्पताल में भर्ती होना पड़ जाए तो भी अकेले ही रहना पड़ता है। ऐसे में यदि किसी बच्चे को कोरोना हो जाए तो उसके लिए अकेले अस्पताल में एडमिट होना कितना मुश्किल होगा यह आप सोच ही सकते हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बहादुर बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जो महज 6 साल का है, लेकिन अकेले ही अस्पताल में भर्ती होने चला गया। अब इस बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जानकारी के मुताबिक यह 6 साल के बच्चे को कोरोना अपनी मां की वजह से हुआ है। मां के संपर्क में आने से वायरस बच्चे के शरीर में भी आ गया। उसकी मां पहले से ही अस्पताल में भर्ती है।

सामने आई तस्वीर और वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे 6 साल का मासूम बच्चा मास्क लगाए, पीठ पर बैग और हाथ में ठेली टांगे अस्पताल में जाने को रेडी है। उसने अपना पूरा सामान पैक कर लिया और घर के बाहर अकेला ही खड़ा हो गया। यहां उसे लेने एम्बुलेंस आई। पीपीई किट पहने कुछ लोग पहले उसे सेनेटाइज़ करते हैं और फिर एम्बुलेंस में बैठाकर अस्पताल ले जाते हैं।

यहां गौर करने वाली बात ये होती है कि बच्चा जब घर से अस्पताल जा रहा होता है तो उसका होसला बढ़ाने या उसका साथ देने कोई भी रिश्तेदार मौजूद नहीं रहता है। वह अकेला ही बहादुरी से अस्पताल चला जाता है। यह मामला Cambodia का बताया जा रहा है। हालांकि बच्चे और उसकी मां का नाम अभी तक नहीं पता चल पाया है।

बच्चे की तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद लोगों के कई कमेंट्स आ रहे हैं। किसे ने इसे नजारे को दिल तोड़ देने वाला बताया तो कोई बच्चे की बहादुरी को सलाम करने लगा। वहीं बहुत से लोगों ने उसकी जल्दी ठीक होने की दुआएं मांगी। हम दावे के साथ कहते हैं कि जब आप इस घटना का वीडियो देखेंगे तो आप भी भावुक हो जाएंगे।

यहां देखें भावुक कर देने वाला वीडियो

बच्चे के वायरल होने के बाद बहुत से लोगों ने उसे अस्पताल में गिफ्ट्स भी भेजे। यह भी अपडेट मिली कि बच्चे को बाद में उसकी कोरोना संक्रमित मां के साथ एक ही अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। इस तरह बच्चे को और भी हिम्मत मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *