कोरोना काल में अदार पूनावाला ने की बड़ी डील, लंदन में 50 लाख रुपए प्रति महीने किराए पर ली हवेली

भारतीय कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने हाल ही में लंदन में एक हवेली को किराए पर लिया है। जिसके लिए ये हर हफ्ते 50 लाख रुपये किराये के तौर पर चुकाने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अदार पूनावाला ने ये हवेली लंदन के महंगे इलाके मेफेयर में ली है। इसके लिए ये हर हफ्ते 69000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 50 लाख रुपये किराये के तौर पर चुकाएंगे।

Adar Poonawala

अदार पूनावाला ने लंदन में ये प्रॉपर्टी पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराये पर ली है। इस हवेली को भव्य तरीके से बनाया गया है। ये आसपास की सभी प्रॉपर्टी में सबसे बड़ी है और इसका क्षेत्रफल करीब 25000 वर्ग फीट का है। इसमें एक गेस्‍ट हाउस भी है। इसके जरिये मेफयर इलाके के सीक्रेट गार्डन में भी जाया जा सकता है।

Adar Poonawala

LonRes के आंकड़ों के मुताबिक जहां पूनावाला ने ये प्रॉपर्टी किराये पर ली है, उस मेफेयर इलाके में पिछले पांच साल में किराये के रेट 9 फीसदी तक कम हुए हैं। ऐसे में इस डील को लक्‍जरी होम मार्केट में एक बूस्‍ट की तरह देखा जा रहा है। क्योंकि कोरोना महामारी के कारण यहां प्रॉपर्टी लोगों के द्वारा नहीं खरीदी जा रही थी।

इससे पहले खरीद रहे थे होटल

अदार पूनावाला ने इससे पहले लंदन के मेफयर इलाके में ही ग्रोसवेनर होटल की खरीदने की कोशिश की थी। लेकिन ये डील कामयाब नहीं हो सकी और चाहकर भी ये ग्रोसवेनर होटल को खरीद नहीं सके। हालांकि अब इन्होंने इसी इलाके में बनीं हवेली को खरीद लिया है।

कौन है अदार पूनावाला

अदार पूनावाला का नाम इन दिनों काफी खबरों में छाया हुआ है। दरअसल ये भारतीय कंपनी सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ हैं और इस कंपनी द्वारा ही कोरोना की वैक्‍सीन की सर्वाधिक डोज बनाई जा रही है। कोरोना की डोज बनाने के मामले में अदार पूनावाला  की कंपनी पहले स्थान पर है। सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) पुणे में स्थित है और यहां पर बड़ी मात्रा में कोरोना का दवाई का उत्पाद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *