कोई आग में झुलसा, तो किसी पर दरवाजा गिरा, जब शूटिंग में घायल हुए ये कलाकार, हो गई थी ऐसी हालत

फिल्मों में कई बार आप लोगों ने कलाकारों को घायल होते हुए देखा होगा. लेकिन कई बार असल में भी फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई कलाकार घायल हुए है. आज ऐसे ही कुछ मशहूर अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं…

अमिताभ बच्चन –

ऐसा कहा जाता है कि, दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन को नया जीवनदाल मिला है. साल 1983 में आई फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान फिल्म में खलनायक पुनीत इस्सर के एक मुक्के के चलते अमिताभ बुरी तरह से घायल हो चुके थे. उन्हें कई दिनों में इसके चलते अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था. देश-दुनिया में लोग बिग बी के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करने लगे थे.

सुनील दत्त –

दिग्गज़ अभिनेता रहे सुनील दत्त एक बार आग की लपटों में बुरी तरह झुलस चुके थे. यह मामला साल 1957 में आई फिल्म ‘मदर इंडिया’ के दौरान का है. दरअसल, एक दिन सेट पर आग लग गई और आग के बीच में अभिनेत्री नरगिस फंस चुकी थी. सुनील ने ऐसे में अपनी जान की परवाह किए बिना आग में छलांग लगा दी. नरगिस को तो सुनील दत्त ने बचा लिया था, लेकिन वे आग की लपटों में बुरी तरह झुलस चुके थे. उन्हें बहुत तेज बुख़ार भी आ गया था और कई दिनों तक वे अस्पताल में भर्ती रहे.

विक्की कौशल –

अभिनेता विक्की कौशल एक हॉरर फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हुए थे. गुजरात में वे अपनी फिल्म ‘भूत’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, इस दौरान एक दरवाजा एक्टर के ऊपर गिर पड़ा. ऐसे में विक्की के जबड़े में चोट लग गई थी, उनके जबड़े से खून आने लगा था. इसे ठीक करने में विक्की को 13 टांके लगाने पड़े थे.

दिशा पटानी –

दिशा फिल्म मलंग की शूटिंग के दौरान घायल हो गई थी. जानकारी के मुताबिक़, फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान दिशा को चोट लगी. लेकिन गनीमत रही कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी थी. इलाज के बाद जल्द ही उन्होंने काम शुरू कर दिया था.

कंगना रनौत –

अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी बहुचर्चित फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग के दौरान घायल हो गई थी. उन्हें तलवार से नाक में चोट लग गई थी. इस हादसे में कंगना को नाम पर 15 टाके लगे थे.

जॉन अब्राहम –

फिल्म पागलपंती के सेट पर जॉन अब्राहम घायल हो चुके थे. एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान जॉन का एक कंधा चोटिल हो गया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन –

बॉलीवुड की बेहतरीन और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म ‘खाकी’ की शूटिंग के दौरान घायल हुई थीं तब उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था.

ऋतिक रोशन –

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन भी शूट के दौरान हादसे का शिकार हो चुके हैं. साल 2012 में आई फिल्म ‘अग्निपथ’ के शूट में ऋतिक घायल हो गए थे. कई खतरनाक स्टंट सीन को शूट करने के कारण अभिनेता घायल हो गए थे.

अक्षय कुमार –

एक्शन सीन के लिए अक्षय कुमार बॉलीवुड में खूब प्रसिद्ध है. साल 2012 में आई अपनी हिट फिल्म ‘राउडी राठौर’ में एक खतरनाक सीन करने के दौरान उन्हें कंधे में गहरी चोट लग गई थी.

सलमान खान –

फिल्म ‘वॉन्टेड’ में एक स्टंट सीन के दौरान सलमान खान को चोट का सामना करना पड़ा था. सलमान के चोट से उभरने के बाद ही फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू हुई थी.

सोनू सूद –

एक बार किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सोनू सूद का पैर जख्मी हो गया था. एक्टर को ऐसे में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आलिया भट्ट –

आलिया की आगामी फिल्मों में ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई काठियावाड़ी शामिल है. इनमें से फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग के दौरान आलिया भट्ट चोटिल हो गई थी. आलिया को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया था. जहां उन्हें भर्ती किया गया था.

अभिषेक बच्चन –

फिल्म ‘बोल बच्चन’ के शूटिंग के दौरान अभिषेक घायल हो गए थे. वे जब एक सीन जिसमें कि अभिषेक रिक्शे में जा रहे थे तो गिरने से उनके हाथों और कंधों में चोटें आ गई थी.

राजकुमार राव –

राजकुमार भी एक बार शूटिंग के दौरान जख्मी हो चुके है. उन्हें इसके कारण अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *