किसी ने धोई कार, तो कोई था चौकीदार, बॉलीवुड में आने से पहले ऐसे काम करते थे ये 9 कलाकार

हिंदी सिनेमा में कई कलाकारों ने अपने बेहतरीन काम से एक खास पहचान बनाई है. कई सितारें ऐसे है जो बॉलीवुड में आने से पहले घर चलने के लिए कुली, शेफ वेटर आदि जैसे काम करते थे. लेकिन फिल्मों में एंट्री लेते ही उन सितारों की किस्मत बदल गई. बाद में उन्होंने शोहरत के साथ ही दौलत भी खूब कमाई. आज ऐसे ही 9 कलाकारों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में आने से पहले ऐसे ही काम किया करते थे.

रजनीकांत…

दक्षिण भारतीय फिल्मों के भगवान माने जाने वाले दमदार अभिनेता रजनीकांत ने फिल्मों में आने से पहले अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और इसके चलते उन्हें खुद भी काम करना पड़ता था. फिल्मों में आने से पहले वे कुली, बस कंडक्टर से लेकर बढ़ईगिरी तक का काम कर चुके हैं

नवाजुद्दीन सिद्दीकी…

आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गिनती हिंदी सिनेमा के बड़े और सफल कलाकारों में होती है, लेकिन उनके लिए यह सफर बहुत मुश्किलों से भरा रहा है. उत्तर प्रदेश के बुढ़ाना में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी दिल्ली आने से पहले केमिस्ट की दुकान में काम कर चुके हैं, जबकि अपने खर्च के लिए उन्हें चौकीदार की नौकरी भी करनी पड़ी. चौकीदारी के दौरान एक बार नवाजुद्दीन ने कुछ गलती कर दी थी, जिसके बाद उन्हें अपनी नौकरी भी गंवानी पड़ी थी.

अक्षय कुमार…

खिलाड़ियों के खिलाड़ी, बॉलीवुड के खिलाड़ी जैसे नामों से पहचाने जाने वाले सुपस्टार अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में की थी. इससे पहले वे  वेटर और शेफ का काम किया करते थे. साथ ही आपको बता दें कि, वे एक फोटोग्राफर के असिस्टेंट के रूप में भी काम कर चुके हैं.

आर माधवन…

आर माधवन बॉलीवुड के एक मंझे हुए अभिनेता हैं. वे हिंदी सिनेमा को कई शानदार फ़िल्में दे चुके हैं. बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले वे पब्लिक स्पीकिंग और पर्सनैलिटी डवलेपमेंट स्किल्स के कोर्स करवाया करते थे.

जैकलीन फर्नांडिस…

आज के समय में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड के लिए एक चर्चित नाम है. वे हिंदी सिनेमा के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी है. जैकलीन ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले श्रीलंका में एक टीवी रिपोर्टर के रूप में काम किया है. गौरतलब है कि, जैकलीन मूलतः श्रीलंका की ही है.

रणदीप हुड्डा…

रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. फिल्मों में काम करने से पहले रणदीप का जीवन बेहद गरीबी में बीता है. रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में काम करने से पहले वेटर, टैक्सी ड्राइवर और कार की धुलाई का काम किया करते थे.

रणवीर सिंह…

रणवीर सिंह की गिनती आज के बड़े एक्टर्स में होती है. रणवीर अपने हर एक काम से फैंस का दिल जीत लेते हैं. साल 2010 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर सिंह आज हर एक दिल के चहेते बने हुए हैं. फिल्मों में कदम रखने से पहले रणवीर एक एडवर्टाइजिंग कंपनी के लिए कॉपी राइटर के रूप में काम कर चुके हैं.

परिणीति चोपड़ा…

बॉलीवुड की चुलबुली और ख़ूबसूरत अदाकारा परिणीति चोपड़ा ने फिल्मों में बेहतरीन काम किया है. बता दें कि, हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने से पहले परिणीति लंदन की एक फर्म में इन्वेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं. जबकि बाद में वे यश राज की फिल्म के पब्लिक रिलेशन टीम में इंटर्न का भी काम कर चुकी हैं.

अरशद वारसी…

अभिनेता अरशद वारसी बीते लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों में काम कर रहे हैं. उन्होंने सपोर्टिंग रोल्स में शानदार काम किया है. जानकारी के मुताबिक, बॉलीवुड में आने से पहले वे डोर टू डोर कॉस्मेटिक बेचा करते थे. जबकि उन्होंने फोटो लैब में भी काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *