करोड़ों कमाने वाले इन सितारों ने बिना फीस लिए कर चुके हैं फिल्मों में काम, जानिए क्या थी वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर हर कोई इंसान अपना करियर बनाने का सपना देखता है। रोजाना ही बहुत से लोग इंडस्ट्री में आते हैं परंतु सबको कामयाबी नहीं मिल पाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में आना जितना कठिन है उससे कहीं ज्यादा इस इंडस्ट्री में टिक पाना है। ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो खूब मेहनत करते हैं परंतु सबको कामयाबी नहीं मिलती है। वहीं कुछ कलाकार अपनी मेहनत के बलबूते आज बड़े स्टार बन चुके हैं और उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है। यह सितारे एक फिल्म काम करने के लिए अच्छी खासी रकम लेते हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन स्टार्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने फीस की परवाह किए बिना अपनी दोस्ती यारी के खातिर कई फिल्मों में मुफ्त में काम किया है। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन सितारों का नाम शामिल है।

करीना कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक करीना कपूर ने अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि करीना कपूर ने बहुत सारी हिंदी फिल्मों में काम किया है और लोग इनकी एक्टिंग को बेहद पसंद भी करते हैं। करीना कपूर बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं और उन्होंने अपनी मेहनत और अभिनय क्षमता की वजह से बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें कि फिल्म “बिल्लू” में अभिनेत्री करीना कपूर को एक गाने “मरजानी मरजानी” में देखा गया था। यह गाना सुपरहिट साबित रहा था। परंतु शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि इस गाने को करीना ने मुफ्त में किया था।

आमिर खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाने वाले मशहूर अभिनेता आमिर खान और अमीन हाजी एक अच्छे दोस्त हैं। आपको बता दें कि फिल्म “लगान” के समय से ही इन दोनों की दोस्ती चली आ रही है। आमिर खान ने अपने दोस्त अमीन हजी की बतौर निर्देशक पहली फिल्म “कोई जाने ना” को सहारा दिया था। आमिर खान ने अपने दोस्त की मदद फिल्म बनाने में की और उन्होंने इस फिल्म के लिए कोई फीस भी नहीं ली थी।

शाहिद कपूर

भारतीय बॉलीवुड फिल्म अभिनेता शाहिद कपूर को चॉकलेटी बॉय के नाम से भी जाना जाता है। एक अभिनेता के रूप में शाहिद कपूर ने कई प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं और उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया। आपको बता दें कि भले ही शाहिद कपूर बहुत कम फिल्मों में नजर आए परंतु उनकी फिल्म “हैदर” सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म में काम करने के लिए शाहिद कपूर ने सिर्फ ₹11 ही फीस के रूप में लिया था।

फरहान अख्तर

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की बायोपिक “भाग मिल्खा भाग” बनाने में खूब मेहनत की और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन भी किया। लोगों को यह फिल्म बहुत पसंद आई और लोगों ने फरहान अख्तर के अभिनय की खूब प्रशंसा भी की। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए फरहान अख्तर ने सिर्फ ₹11 लिए थे।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अच्छा खासा नाम कमाया है। प्रियंका के पास आज धन दौलत की कोई भी कमी नहीं है। यह फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस से भी अच्छा खासा कम आ रही हैं। आपको बता दें कि फिल्म “बिल्लू” में एक गाने “खुदाया खैर” में अभिनय करने के लिए प्रियंका चोपड़ा ने कोई भी फीस नहीं ली थी। उनके घर चेक भी भेजा गया था परंतु प्रियंका ने उस चेक को वापस कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *