कमिश्नर की नई नवेली बीवी ने जहर खाकर दी जान, वजह सामने आई तो पूरा परिवार जेल में चक्की पीसने लगा

जीएसटी डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला की बीवी ने जहर खाकर खुदखुशी कर ली। वे अपने पति के साथ नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-99 की सुप्रीम कोर्ट सोसायटी में रहती थी। यमन कस्टम एंड नारकोटिक्स विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर हैं। बुधवार को उनकी पत्नी हिना सिंगला ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया। परिजन उसे आनन फानन में हॉस्पिटल ले गए थे। यहां एक दिन उसका इलाज भी चला। लेकिन गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।

दहेज प्रताड़ना का लगा आरोप
हिना के परिवार वालों का आरोप है कि यमन उनकी बेटी को आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। उसकी मांगे और प्रताड़ना इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि बेटी ने जहर खाकर अपनी जान दे दी।

6 महीने पहले हुई थी शादी
पंजाब के पटियाला के रहने वाले अमन सिंगला ने 6 अक्टूबर को संगरूर पंजाब निवासी हिना से शादी रचाई थी। हिन CA कर चुकी थी। वह एलएलबी फाइनल ईयर में पढ़ रही थी। उसे आगे चलकर वकालत करनी थी।

शादी में दिया खूब दहेज फिर भी करता था तंग
हिना के पिता बताते हैं कि हमने बेटी की शादी में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। शादी धूमधाम से हुई और दहेज भी मुंहमांगा दिया गया। लेकिन फिर भी अमन की इच्छाएं खत्म होने के नाम नहीं लेती थी। वह आए दिन हिना से मारपीट करता था। कुछ दिन पहले ही हिना ने फोन पर कहा था कि वह इस शादी से खुश नहीं है। दामाद के साथ उसकी मां भी हिना को परेशान करती थी।

सबके सामने पति ने की बदसलूकी
हिना की मौसी बताती है कि कुछ दिन पहले ही वह इनका समझौता कराने चंडीगढ़ से नोएडा आई थी। यहां बुधवार को दोनों पक्ष समझौते पर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान अमन ने हिना के साथ बदसलूकी की। इस बात से गुस्सा होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

पूरा परिवार हुआ गिरफ्तार
हिना की मौत के बाद नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर आए और अमन सिंगला सहित उसके मां बाप को गिरफ्तार कर लिया। हिन के परिवार की शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ देहज प्रताड़ना एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया गया।

ये काफी दुख की बात है कि डिप्टी कमिश्नर जैसा शख्स भी दहेज का लालची निकला। जब इतने ऊंचे पद पर मौजूद लोग ही ऐसा काम करेंगे तो बाकी लोगों पर भी इसका नेगेटिव प्रभाव पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *