कभी करिश्मा कपूर से शादी करना चाहते थे अक्षय खन्ना, इसी गम में आज तक किसी से शादी नहीं की

विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने कई फिल्मो में शानदार काम किया था. उन्हें हर कोई शानदार एक्टर के रूप में जानता हैं. हालिया अक्षय खन्ना ने अपना 46वां जन्म दिन मनाया. अक्षय का जन्म 28 मार्च 1975 को हुआ था. अक्षय का करियर काफी शानदार रहा है. अक्षय ने 1997 में आई फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था.

अक्षय की फिल्म की तो चर्चा होती ही थी लेकिन इसके साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ भी कई बार सुर्ख़ियों में रही थी. ये बहुत ही कम लोगों को ही पता हैं कि उनकी शादी अभिनेत्री करिश्मा कपूर से होने वाली थी. लेकिन वह केंसल हो गई. इसके बाद इस अभिनेता ने आज तक किसी से शादी नहीं की. अक्षय खन्ना आज तक कुंवारे ही हैं. आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं.

अक्षय खन्ना ने ‘हिमालय पुत्र’ से डेब्यू करने के बाद दूसरी ही फिल्म उस समय की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बॉर्डर’ की थी. फिल्म आर्डर जबरदस्त हिट साबित हुई थी. अक्षय को फिल्म ‘ताल’ से भारत भर में पहचान मिली थी. ताल 1999 में आई थी और सुपरहिट फिल्म बनकर उभरी थी. इस फिल्म में अक्षय के साथ अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय भी मुख्य किरदार में थी. इसके बाद अक्षय ने ‘दिल चाहता है’ फिल्म में कमाल का अभिनय किया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था.

इस फिल्म के बाद अक्षय ने ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘रेस’ और ‘दहक’ जैसी फिल्मों में काम किया था. इस दौरान अक्षय के अफेयर की खबरे तो कई अभिनेत्रियों के साथ आई थी. लेकिन उनकी शादी की खबरे एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से चली थी. उस समय करिश्मा भी टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना के घर पर अपनी बेटी का रिश्ता भेजा था.

इसी बीच इस रिश्ते में करिश्मा कपूर की माँ बबीता कपूर आ गई. क्योंकि उस समय करिश्मा अपने करियर के सबसे ऊँचे दौर में थी. उनकी माँ बबिता नहीं चाहती थी कि करिश्मा ऐसे समय में शादी करे और अपने करियर को बर्बाद कर ले. उन्होंने इसलिए इस शादी के लिए मना कर दिया था. एक बार जब शादी से जुड़ा हुआ सवाल अक्षय से एक इंटरव्यू में किया गया तो उन्होंने कहा था कि, मुझे बच्चे पसंद नहीं हैं इसलिए मैंने आज तक शादी नहीं की और मैं कभी शादी करना भी नहीं चाहता हूं.

अक्षय ने आगे कहा था कि मुझे अकेले रहना अच्छा लगता है. मैं थोड़े ही समय के लिए किसी रिश्ते में रह सकता हूं लेकिन लंबे समय तक उस रिश्ते के साथ नहीं चल सकता. अक्षय खन्ना के पिता विनोद खन्ना का निधन साल 2017 में कैंसर की वजह से हो गया था. इसके बाद अक्षय अकेले रह गए. अक्षय आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं बावजूद इसके आज भी वह कुंवारे ही है.

अक्षय खन्ना का नाम बॉलीवुड के कुछ अच्छे एक्टर्स की लिस्ट में शुमार है, जो अच्छे हीरो और विलेन दोनों की भूमिका में अपनी छाप छोड़ सकते हैं. अभिनेता आखिरी बार फिल्म ‘सेक्शन 375’ में नजर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *