ओडिशा की महिला को पाकिस्तानी युवक से हुआ प्यार, पति को छोड़ जाने लगी बॉर्डर पार लेकिन

ओडिशा की रहने वाली एक महिला को पाकिस्तान के युवक से प्यार हो गया। ये महिला शादीशुदा थी और इसका पांच साल का बच्चा भी है। युवक के प्यार में ये महिला इस कदर पागल हुई की उससे मिलने के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार हो गई। लेकिन वक्त रहते ही पुलिस को इस बात की सूचना मिली और पुलिस ने पंजाब से इस महिला को पकड़ लिया।

खबर के अनुसार 25 वर्षीय शादीशुदा महिला की मुलाकात सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी युवक से हुई। कुछ दिनों तक इनके बीच बात होती रही और दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके बाद ये महिला अपना घर छोड़कर पाकिस्तान जाने के लिए रवाना हो गई।

घर से ये महिला पैसे और सोना लेकर फरार हुई थी और पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर पर पहुंच गई। बीएसएफ से इसकी सूचना डेरा बाबा नानक पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस ने महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। महिला के पास से पुलिस को 25 तोले सोने और 60 ग्राम चांदी के गहने बरामद हुए हैं।

अगले दिन पुलिस ने महिला के पिता और पति को बुलाया और महिला को उनके हवाले कर दिया। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि ओडिशा की रहनेवाली महिला की शादी 2015 में उड़ीसा में ही हुई थी। इसकी पांच साल की एक बेटी भी है। इस महिला ने पूछताछ में बताया कि दो साल पहले महिला ने मोबाइल पर अजहर नाम का ऐप डाउनलोड किया था। इसके जरिए युवक से चैट शुरू कर दी और पाकिस्तान के इस्लामाबाद के रहने वाले एक युवक से प्रेम हो गया।

दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर लेकर व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू कर दी। पाकिस्तानी लड़के ने उसे डेरा बाबा नानक से कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान आने को कहा। ये महिला उड़ीसा से भागकर दिल्ली फिर दिल्ली से अमृतसर और अमृतसर से डेरा बाबा नानक पहुंच गई। जब वो करतारपुर कॉरिडोर पहुंची तो बीएसएफ ने उसे रोका और कहा कि इस समय पाकिस्तान जाना संभव नहीं है। कोरोना की वजह से कॉरिडोर बंद हैं। पाकिस्तान जाने के लिए वीजा-पासपोर्ट जरूरी है।

महिला की बात सुनकर जवानों को शक हुआ। बीएसएफ ने इसकी सूचना डेरा बाबा नानक पुलिस को दी और पूछताछ के लिए उसे थाने ले आई। उसने सारी कहानी बताई तो एसएचओ डेरा बाबा नानक ने ओडिशा पुलिस से संपर्क किया। पुलिस को जांच में पता चला कि पांच अप्रैल 2021 को इस महिला के लापता होने की सूचना उसके पति ने दर्ज करवाई हुई है। तभी से इस महिला की तलाश की जा रही थी। ये महिला अपने घर से करीब 25 तोले सोना औैर 60 ग्राम चांदी के जेवर भी साथ लेकर आई है।

एसएचओ ने ओडिशा पुलिस के जरिए महिला के परिवारजनों को बुधवार को डेर बाबा नानक बुलाया और उसे उसके पति व पिता को बरामद किए गए जेवरात समेत सौंप दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *