ऐसा क्या हुआ था सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच जो आजतक दोनों शिद्दत से निभा रहे दुश्मनी

बॉलीवुड के भाई सलमान खान अपने बड़े दिल के लिए जाने जाते है. सलमान एक बार जिसके ऊपर अपना हाथ रख देते है, उसकी नैया माया नगरी में पार हो जाती है. ऐसे कई उदाहरण है जो सलमान के बड़े दिल को साबित करती है. सलमान ने कई नए चेहरों को बॉलीवुड में डेब्यू करवाया है. लेकिन इसके साथ ही यह भी सच है कि भाईजान दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही दिल से निभाते है.

सलमान से दुश्मनी लेने वाले कई सितारे आज घर पर ही बैठे है. उनसे दुश्मनी लेने के बाद लोगों को काम मिलना तक बंद हो जाता है. उन्हीं में से एक है गायक अरिजीत सिंह. सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच का विवाद दुनिया भर में मशहूर है. इन दोनों के बीच एक अवार्ड फंक्शन के दौरान कुछ कहा-सुनी हो गई थी और यही से इन दोनों के बीच लड़ाई शरू हुई थी. आज तक दोनों ही एक दूसरे से बात नहीं करते है.

आज हम आपको बाते है कि आखिर उस दिन दोनों के बीच में हुआ क्या था. सलमान और अरिजीत में ये विवाद वर्ष 2014 में एक अवार्ड फंक्शन के दौरान हुआ था. सलमान खान इस अवार्ड फंक्शन को होस्ट कर रहे थे. इसी शो में अरिजीत को अवार्ड दिया जाना था. गिल्ड अवॉर्ड्स के दौरान स्टेज पर अवॉर्ड लेने पहुंचे अरिजीत सिंह, सलमान खान के साथ बड़ी ही बेरुखी से मिले. उन्होंने होस्ट से कहा था कि आप लोगों ने सुला दिया. अरिजीत ने उनकी होस्टिंग पर सवाल उठा दिए थे.

भले ही अरिजीत ने उस वक्त मजाक किया हो लेकिन सलमान को उनकी ये बात बिलकुल पसंद नहीं आई. सलमान ने भी मज़ाकिया लहज़े में इसका तुरंत जवाब दे दिया था. सलमान ने कहा था कि तुम ऐसे गाने गाओगे तो नींद तो आएगी ही.

कब अरिजीत अवार्ड लेने स्टेज पर पहुंचे तो उनकी हालत देखकर र ऐसा लग रहा था कि मानो सो कर आए हों. सलमान ने इस पर भी कमेंट कर दिया था. अरिजीत ने इसका भी पलटकर जवाब दे दिया था. यही बात भाईजान के मन में घर कर गई थी. जिसका सलमान को बेहद बुरा भी लगा था.


मीडिया की ख़बरों की माने तो इस घटना के बाद सलमान खान ने ये शर्त रख दी कि जिस फिल्म में अरिजीत सिंह गाने गाएंगे वो उसमें काम नहीं करेंगे. ख़बरों के मुताबिक सुल्तान में अरिजीत ने कोई गाना गया था जिसे बाद में सलमान ने हटवा दिया था. इन अफवाहों में कितनी सच्चाई थी ये अरिजीत और सलमान ही जानते होंगे. कहा जाता है कि इसके लिए अरिजीत सिंह सलमान से पब्लिकली भी माफ़ी मांग चुके है. इस घटना के लगभग छह साल बाद भी सलमान और अरिजीत के  बीच सुलह नहीं हो पाई है.

25 अप्रैल अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद शहर में जन्मे अरिजीत सिंह की आज पूरी दुनिया दीवानी है. अरिजीत के पिता पंजाबी और मां बंगाली थीं. अरिजीत सिंह 2005 में गायकी के रियलिटी शो गुरुकुल से चर्चा में आये थे. इस शो को अरिजीत जीत नहीं पाए थे, लेकिन आज अरिजीत सिंह क्या है, किसी को बताने की जरुरत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *