एक बार फिर से प्रसारित होने जा रही है ‘रामायण’, कोरोना के दूसरी लहर के दौरान नहीं होंगे आप बोर

दर्शकों को फिर से रामानंद सागर की ‘रामायण’ दिखने का मौका मिल रहा है और कोरोना काल के दौरान इस शो को दूसरी बार टेलीकास्ट किया जा रहा है। ‘रामायण’ शो हर दिन शाम 7 बजे स्टार भारत पर प्रसारित होने जा रहे हैं। ताकि जिन जगहों पर आंशिक लॉकडाउन लगा है, वहां के लोग घरों में बोर न हों और इस शो को देखकर उनका मनोरंजन हो सके।

इस ऐतिहासिक पौराणिक धारावाहिक को जब पिछले साल प्रसारित किया गया था। उस दौरान इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और दुनिया का सबसे अधिक देखने वाला नाटक बन गया था। इस नाटक में राम, लक्ष्मण, और सीता की भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया है। ये सभी इस शो के दोबारा से प्रसारण होने के बाद फिर से प्रसिद्ध हो गए थे और लोगों के बीच इन्हें एक बार फिर से खासा पहचान मिल गई थी।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण कई सारे राज्यों ने अपने यहां पर आंशिक लॉकडाउन लगा दिया है। एक साल पहले जो स्थिति देश में थी। वहीं स्थिति अब फिर से खड़ी हो गई है। महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन लगाया गया है और इस जगह पर होने वाली नाटकों की शूटिंग को भी रोक दिया गया है। ये रोक 15 दिनों तक लगाई गई है। इन 15 दिनों तक लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है और जरूर काम होने पर ही घर से निकलने की अनुमित सरकार की ओर से दी गई है। आज रात 8 बजे से पूरे महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए धारा 144 लागू हो जाएगी। ऐसे में घरों में रहने वाले लोग फिर से टी.वी पर ‘रामायण’ को देख सकेंगे। उम्मीद की जा रही है कि एक बार फिर से लोग इस शो को उतना ही प्यार देंगे और इस शो के माध्यम से लोगों में सकारात्मकता और शांति बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *