एक बार फिर कमबैक करने को तैयार है अभिनेत्री रिमी सेन, कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुकी है नज़र

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन ने कुछ ही फिल्मों में काम किया है. लेकिन इतनी ही फिल्मों से काफी नाम कमाया है. हालिया अभिनेत्री लगभग 10 सालों से एक्टिंग से दुरी बनाये हुए है. अब खबर है कि एक्ट्रेस एक बार फिर कमबैक करने के लिए तैयार है. रिमी सेन ने 2000 दशक की शुरुआत में कई सुपरहिट फिल्मों में नज़र आई थी. लेकिन रिमी सेन ज्यादा वक़्त तक एक्टिंग में नहीं टिक पाई.

हालिया इस अभिनेत्री ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, कि धूम, फिर हेरा फेरी, हंगामा और गोलमाल फन-अनलिमिटेड जैसी फिल्मों में उनेह सिर्फ एक फर्नीचर की तरह ही इस्तेमाल किया था. एक निजी अखबार की दिए गए इंटरव्यू में रिमी सेन ने कहा कि, अगर मैं आज कमबैक करती हूँ तो बिना किसी इंट्रेस्ट के करुँगी. क्योंकि मुझे लगता है कि जो मुझे अब तक मिला है मैं उसकी हकदार नहीं हूँ.

रिमी ने आगे कहा, मैंने आमिर खान के साथ विज्ञापन किए. मैंने बहुत सारे म्यूजिक वीडियो किए. इसके बाद मैंने फिल्म ‘हंगामा’ साइन की जोकि मेरे लिए खुशीनसीबी थी. उन्होंने कहा, इसके बाद मुझे कॉमेडी फिल्म ही मिली. मैंने धूम, फिर हेरा फेरी, दीवाने हुए पागल, हंगामा, गोलमाल-फन अनलिमिटेड जैसी फिल्मों में काम किया. इन सब में किसी फर्नीचर की तरह ही मेरे किरदार थे. उन्होंने बताया कि वह ग्लैमर या अटेंशन पाने के लिए बेचैन नहीं रहती थीं. रिमी ने साथ ही कहा, ‘मैं बिल्कुल सिंपल पर्सन हूं और हमेशा कैमरे के सामने रहना पसंद नहीं करतीं हूँ.

उस समय फिल्म इंडस्ट्री में पुरुषों का अस्तित्व था. उस वक्त हीरो ही हीरो होता था. आज कंटेंट ही हीरो होता है. आज OTT प्लेटफार्म ने पूरे सीन को बदल कर रख दिया है. इसके साथ ही इस अभिनेत्री ने बताया कि, “जब मैंने इंडस्ट्री को छोड़ा, श्रीराम राघवन, शूजित सरकार, नीरज पांडे, तिग्मांशु धुलिया और दिबाकर बनर्जी जैसे डायरेक्टर आ चुके थे. मैंने भी इनमे से किसी के साथ ‘जॉनी गद्दार’ और ‘शागिर्द’ जैसी फिल्मों में काम किया था. मगर उस समय ये फिल्में नहीं चली और मेरे लिए फिल्म इंडस्ट्री के सभी दरवाज़े बंद हो गए थे.

इसके साथ ही रिमी सेन ने कहा कि, मुझे लगता है अगर मैं इंडस्ट्री में 3 से 4 साल तक और रूकती तो सफल हो जाती. मेरी गलती इस दौरान इतनी ही रही कि, मैंने इंतज़ार नहीं किया. मैं संघर्ष नहीं कर पाई. अब आज मैं 10 साल बीतने के बाद जब अपनी फिल्मों को देखती हु तो मुझे लगता है कि मैंने क्या हासिल किया.? जवाब है कुछ नहीं.

इसी इंटरव्यू के दौरान उनसे सलमान को लेकर भी सवाल किया गया. सलमान ने उन्हें बिग बॉस में अपना बेस्ट देने के लिए काफी पुश किया था. इस सवाल जा जवाब देते हुए रिमी सेन ने कहा कि, मेकर्स ने उनसे कहा कि उन्होंने मुझ पर काफी पैसा लगाया और मैं सब बर्बाद कर दे रही हूं. मैं कुछ मटीरियल नहीं दे पा रही थी. इसी वजह से सलमान ने मुझे मोटीवेट करना शुरू कर दिया. क्योंकि सलमान को पता था कि मैं कैसी हूँ. आपको बता दें कि, रिमी सेन ने फ़िलम भी प्रोड्यूस कीं है. साल 2016 में आई मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन’ को रिमी (Rimi Sen) ने प्रोड्यूस किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *