इमरान हाशमी और आलिया भट्ट के बीच है बेहद ख़ास रिश्ता, जानकर यकीन करना होगा मुश्किल

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता इमरान हाशमी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके इमरान का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. उनका पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी है. आइए आज अभिनेता के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं…

फुटपाथ से रखे हिंदी सिनेमा में कदम…

इमरान हाशमी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2003 में फिल्म फुटपाथ से रखे थे. लेकिन इमरान की पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई थीं. हालांकि दर्शकों ने इमरान को नोटिस कर लिया था. उन्हें अगले ही साल रिलीज हुई फिल्म ‘मर्डर’ से बड़ी पहचान मिली थीं. 2004 में रिलीज हुई फिल्म मर्डर ने इमरान को ख़ूब शोहरत दिलाई.

बने बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’…

इमरान खान ने करियर के शुरुआती दिनों में फिल्मों में ख़ूब किसिंग सीन दिए. इसका नतीजा यह रहा कि, बॉलीवुड में उन्हें ‘सीरियल किसर’ कहा जाने लगा. लेकिन समय के साथ अभिनेता ने इस इमेज से पीछे छुड़ाया है. हाल ही में एक साक्षात्कार में इमरान हाशमी ने बताया था कि, उन्हें खुशी है कि दर्शक अब उनके किस सीन्स से आगे बढ़कर भी उन्हें देख रहे हैं और खूब पसंद कर रहे हैं.

आलिया भट्ट से है ख़ास रिश्ता..

इमरान खान का अभिनेत्री आलिया भट्ट से एक खास रिश्ता है. दरअसल, आलिया भट्ट और इमरान हाशमी रिश्ते में कजिन लगते हैं. इमरान के पिता अनवर हाशमी, एक्ट्रेस पूर्णिमा दास वर्मा (असली नाम नाम महरबानो अली) के बेटे हैं. जबकि पूर्णिमा की बहन शिरीन मोहम्मद अली थीं, जो निर्देशक महेश और मुकेश भट्ट की मां हैं. इस हिसाब से पूजा भट्ट और आलिया भट्ट इमरान की बहन हुई. वहीं इमरान हाशमी निर्देशक मुकेश भट्ट और महेश भट्ट के भतीजे हुए है.

गौरतलब है कि, अपने करीब 18 साल के फ़िल्मी करियर में इमरान ने बॉलीवुड में अच्छा काम किया है. उनके खाते में मर्डर, गैंगस्टर, जन्नत सहित कई शानदार फ़िल्में आई है. अपने दम पर वे बॉलीवुड में पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं. फिल्मों के साथ ही उनके कई गाने भी फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो इमरान खान हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘मुंबई सागा’ में देखने को मिल रहे हैं. इस फिल्म में वे पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं. ‘मुंबई सागा’ में जॉन अब्राहम, सुनील शेट्टी, रोहित रॉय, प्रतीक बब्बर, जैकी श्रॉफ और गुलशन ग्रोवर जैसे सितारें भी अहम रोल में हैं.

साथ ही आपको बता दें कि, इन दिनों जुबिन नौटियाल और तुलसी कुमार द्वारा गाया गया गाना ‘कुट्टी मोहब्बत’ भी ख़ूब सुर्ख़ियों में हैं. इमरान हाशमी पर फिल्माया गया यह गाना यूट्यूब पर रिकॉर्डतोड़ व्यूज बटोर चुका है. जबकि इमरान आने वाले दिनों में फिल्म ‘चेहरे’ में नज़र आएंगे. इमरान के साथ इस फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और रिया चक्रवर्ती की भी अहम भूमिकाएं हैं. यह फिल्म 24 अप्रैल 2020 को सिनेमघरों में दस्तक देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *