इन 6 अभिनेत्रियों ने फिल्म में किया शाहरुख खान के साथ काम और बदले में उन्हें मिली असमय मौत

बॉलीवुड में एक ही अभिनेता है जिसे किंग खान के नाम से जाना जाता है. हम बात कर रहे है रोमांस किंग शाहरुख़ खान की. शाहरुख़ खान आज उस मुकाम पर जाकर बैठ चुके है. जहां कोई भी अभिनेता सिर्फ पहुंचने के सपने ही देख सकता है. आज उनके साथ बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस काम करने का सपना देखती है. आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएँगे जिन्होंने शाहरुख के साथ काम तो किया लेकिन बदले में उन्हें मिली मौत. आज ये अभिनेत्रियां हमारे बीच में नहीं है.

श्रीदेवी
बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी ने शाहरुख़ खान के साथ सिर्फ 2 ही फिल्मों में काम किया था. साल 1996 में उनकी पहली फिल्म “आर्मी” रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में श्री देवी उनके साथ लीड रोल मे थी. इसके बाद दोनों आखिर बार शाहरुख़ की फिल्म “जीरो” में नज़र आए थे. शाहरुख़ की इस फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी 2018 को दुबई में होटल में हो गई थी. उनकी अचानक इस तरह से हुई मौत से हर कोई हैरान रह गया था.

जोहरा सहगल
जोहरा सहगल किंग खान के साथ कई फिल्मों में नज़र आ चुकी है. वह शाहरुख के साथ “कभी खुशी कभी गम”, “दिल से”, “कल हो ना हो” जैसी फिल्मों में उनकी दादी के रूप में नज़र आई थी. जोहरा सहगल की 2014 में मौत हो गई थी.

रसिका जोशी
रसिका जोशी ही शानदार काम के लिए जानी जाती है. रसिका जोशी ने शाहरुख खान के साथ बिल्लू बार्बर और स्वेदश जैसी फिल्मों में शानदार काम किया था. इन दोनों फिल्मों मेंं रसिका जोशी ने बेहतरीन एक्टिंग से अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी. वो एक शानदार कलाकार थी, उनकी ऐक्टिंग के दीवाने लोग आज भी है. 7 जुलाई साल 2011 को रसिका जोशी का निधन हो गया था.

दिव्या भारती
दिव्या भारती बहुत ही कम समय में एक बड़ी स्टार बन चुकी थी. दिव्या भारती शाहरुख़ खान के साथ दीवाना फिल्म में नज़र आई थी. यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म में दिव्या को शाहरुख़ से भी ज्यादा पसंद किया गया था. दिव्या उस दौर की सबसे खूबसूरत और पसंद किये जाने वाली अभिनेत्री थी. दिव्या की उम्र ज्यादा नहीं लिखी गई थी. दिव्या 22 साल की उम्र में दुनिया से चली गई. दिव्या की मौत कैसे हुई आज भी यह एक रहस्य बना हुआ है. पुलिस आज भी इस मामले की छानबीन कर रही है.

सुधा शिवपुरी
सुधा शिवपुरी ने देश के घर-घर में अपनी पहचान ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल से बनाई थी. सुधा शिवपुरी शाहरुख खान के साथ फिल्म “माया मेमसाब” में नज़र आई थी. 77 साल की उम्र में वर्ष 2020 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

रीमा लागू
रीमा लागू भी एक जबरदस्त एक्ट्रेस थी. उन्होंने बड़े पर्दे पर अधिकतर एक आदर्श माँ का किरदार निभाया था. रीमा ने कई बड़ी और शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्होंने किंग खान के साथ फिल्म “कुछ कुछ होता है” , “यस बॉस” और “कल हो ना हो” जैसी फिल्मों शानदार काम किया है. वर्ष 2017 में रीमा लागू का निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *